17 स्टूडेंट्स जिंदा जले, 13 बुरी तरह झुलसे; केन्या में स्कूल के हॉस्टल में भीषण अग्निकांड

Massive Fire Burst into Hostel: एक स्कूल में हॉस्टल में देररात हुए भीषण अग्निकांड में 17 स्टूडेंट्स मारे गए हैं। आग में जलकर जहां पूरा हॉस्टल राख हो गया, वहीं मृतकों और घायलों के परिजनों का रो-रोक बुरा हाल है। पूरे देश में हादसे से सनसनी फैली हुई है।

featuredImage
School Hostel Fire

Advertisement

Advertisement

Kenya School Hostel Fire Killed Students: केन्या के एक स्कूल में भीषण अग्निकांड हुआ है। हॉस्टल में आग लगने से 17 स्टूडेंट्स की जिंदा जलने से मौत हो गई है। वहीं 13 छात्र बुरी तरह झुलस गए हैं, जो अस्पताल में उपचाराधीन हैं। पुलिस प्रवक्ता रेसिला ओनयांगो ने हादसे की पुष्टि की। हॉस्टल में लगी आग को बुझा लिया गया है।

उन्होंने कहा कि देश की राजधानी नैरोबी में न्येरी काउंटी शहर के हिलसाइड एंडाराशा प्राइमरी में गुरुवार देररात भीषण आग भड़क गई। आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया, लेकिन हॉस्टल में रह रहे छात्र खुद को बचा नहीं पाए। वे जान बचाने के लिए कूदे, लेकिन आग की लपटों से घिरे थे, इसलिए नीचे गिरते ही उनकी मौत हो गई। घायलों को लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचा गया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

यह भी पढ़ें:‘80% आदमी अंतरंग नहीं होते’…पुरुषों के नए ट्रेंड को लेकर सेक्स वर्कर का चौंकाने वाला खुलासा

साल 2017 के हादसे की यादें ताजा हुईं

AP की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस प्रवक्ता रेसिला ओनयांगो ने दावा किया है कि आग लगने के कारणों का पता लगाकर रहेंगे। प्राथमिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट कहा जा रहा है, लेकिन अगर मामले में स्कूल प्रशासन या हॉस्टल स्टाफ की लापरवाही सामने आई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। केन्या सरकार ने हादसे की जांच रिपोर्ट तलब की है और हादसे की गहन जांच के आदेश दिए हैं।

दरअसल, केन्या के किसी बोर्डिंग स्कूलों में इतनी भीषण आग लगना सामान्य नहीं है। बोर्डिंग स्कूल में स्टूडेंट्स कई सालों तक रुकते हैं और इस तरह के हादसे स्कूलों की मान्यता और इमेज के लिए खतरा बन सकते हैं। साल 2017 में भी नैरोबी के ही एक हाई स्कूल में ऐसा ही अग्निकांड हुआ था, जिसमें जलकर 10 छात्र मारे गए थे। बीती रात हुए हादसे में लोगों के जेहन में उस हादसे की यादें ताजा कर दी हैं।

यह भी पढ़ें:70 छात्राओं के न्यूड वीडियो व्हाट्सऐप पर वायरल; खुद को पुलिस वाला बता धमकाता आरोपी

Open in App
Tags :