खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

प्‍यार में फंसाता, कुल्‍हाड़ी से काटता, फिर कूड़े में फेंक देता; सीरियल किलर ने पत्नी समेत 42 लड़कियों को दी खौफनाक मौत

Kenyan serial killer Jomaisi Khalisiya: कीनिया में पुलिस ने एक ऐसे सीरियल किलर को अरेस्ट किया है, जो पत्नी समेत 42 युवतियों का बेरहमी से कत्ल कर चुका था। वह लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाता, मौका देखकर कत्ल करता और शव को कूड़े के ढेर में फेंक देता था। उससे पूछताछ की जा रही है।
09:20 PM Jul 15, 2024 IST | Parmod chaudhary
Kenyan serial killer Jomaisi Khalisiya-फोटो एक्स
Advertisement

Kenya Crime News: कीनिया में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने एक सीरियल किलर को अरेस्ट किया है। जो महिलाओं की प्रेम जाल में फांसकर हत्या करता था। 33 साल के आरोपी जोमैसी खलीसिया को अरेस्ट किया गया है। एक बेकार खदान में कई शव पुलिस को मिले थे। आरोपी हत्या के बाद शव कचरे में फेंक देता था। आरोपी ने पत्नी समेत 42 महिलाओं की बेरहमी से हत्या की बात कबूल की है। उसे सोमवार सुबह पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस पकड़ने गई तब आरोपी यूरो फाइनल देख रहा था। आरोपी ने कत्ल किए और शव राजधानी नैरोबी की मुकुरु खदान में फेंक दिए। पूछताछ के बाद यहां से शव निकाले जा रहे हैं। जिसके बाद लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। आपराधिक जांच निदेशालय (DCI) के प्रमुख मोहम्मद अमीन ने आरोपी के बारे में पुष्टि की है।

Advertisement

आरोपी के घर से मिले महिलाओं के कपड़े

आरोपी ने कत्ल का सिलसिला 2022 में शुरू किया। गुरुवार तक उसने 42 महिलाओं की हत्या की बात कबूली है। वह महिलाओं को प्यार में फांसकर सुनसान जगह लाता था। इसके बाद बेरहमी से कत्ल के बाद खदान में बॉडी फेंक देता था। उसे लगता था कि वह कभी नहीं पकड़ा जाएगा। आरोपी का घर खदान से सिर्फ 100 मीटर की दूरी पर है। आरोपी से पुलिस ने 10 फोन, महिलाओं के कपड़े, लैपटॉप और पहचान पत्र बरामद किए हैं। उसने शवों को बोरियों में भरकर फेंका। 9 बोरियों पुलिस ने बरामद की हैं।

यह भी पढ़ें:Rolls Royce के डिजाइनर हेड की हत्या, आलीशान महल में मिला शव; पत्नी ने दीवार फांद बचाई जान

Advertisement

सभी महिलाएं 18 से 30 साल के बीच की थीं, सभी की हत्या का तरीका भी एक जैसा था। कई महिलाओं के शव बुरी तरह सड़े मिले हैं। हत्या के पीछे आरोपी का मकसद क्या था? यह पता नहीं लग सका है। उसे मंगलवार को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी। जोसेफिन मुलोंगो ओविनो नाम की महिला की पहचान उसके मोबाइल से हुई है। पुलिस ने कुछ मनी ट्रांजेक्शंस की बातें पता की हैं, जो महिला ने लापता होने के दिन की थीं। कार्यवाहक पुलिस प्रमुख डगलस कांजा ने कहा कि सभी पुलिस अधिकारियों को इलाके से बदला गया है। नए लोगों को जांच सौंपी गई है, ताकि कोई सवाल न उठे।

ये भी पढ़ें: क्या है पाकिस्तान के संविधान का आर्टिकल 6? इमरान खान को चढ़ा सकता है सूली!

ये भी पढ़ें: पेशाब बुझाएगी प्यास! अंतरिक्ष यात्रा की बड़ी दिक्कत हल कर देगा ये नया स्पेस सूट

ये भी पढ़ें: आंख जैसे दिखने वाले इस ग्रह पर है जीवन? वैज्ञानिकों ने ढूंढ निकाला अनोखा प्लैनेट

Advertisement
Tags :
Kenya News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement