whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कनाडा में गिरफ्तार तीन भारतीय कौन? लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ा नाम, जानें इनकी कुंडली

Indian Accused Connection Lawrence Bishnoi : कनाडा की पुलिस ने हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जोकि भारतीय नागरिक हैं। तीनों की तस्वीर भी सामने आई है। आइए जानते हैं कि तीनों भारतीय कौन हैं?
10:06 AM May 04, 2024 IST | Deepak Pandey
कनाडा में गिरफ्तार तीन भारतीय कौन  लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ा नाम  जानें इनकी कुंडली
निज्जर हत्याकांड के आरोपी।

Hardeep Singh Nijjar Murder Case Accused Who : हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा पुलिस ने एक्शन लेते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अल्बर्टा के एडमोंटन प्रांत से गिरफ्तार किए गए आरोपियों की तस्वीरें भी जारी की गई हैं, जोकि भारत के रहने वाले हैं। निज्जर हत्याकांड के बाद कनाडा और भारत के संबंधों में तनाव आ गया था। आइए जानते हैं कि कौन हैं तीनों भारतीय, जिनका कनेक्शन लॉरेंस बिश्नोई गैंग से है।

कौन हैं तीनों भारतीय?

कनाडा की पुलिस ने निज्जर हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान करणप्रीत सिंह (28), कमलप्रीत सिंह (22) और करण बराड़ (22) के रूप में की है। तीनों भारतीय नागरिक हैं। तीनों पर निज्जर की हत्या करने और हत्या की साजिश रचने का आरोप है। पुलिस का कहना है कि पिछले तीन से पांच साल से ये तीनों कनाडा में ही रह रहे हैं।

यह भी पढ़ें : निज्‍जर हत्याकांड में तीन भारतीय गिरफ्तार, कनाडा से जुड़ा है मामला, भारत पर क्यों लग रहा आरोप?

लॉरेंस बिश्नोई से संबंध

बताया जा रहा है कि करणप्रीत सिंह, कमलप्रीत सिंह और करण बराड़ में से न तो किसी ने कनाडा में पढ़ाई लिखाई नहीं की है और न ही किसी का यहां पर अपना स्थायी घर या मकान है। तीनों ने कनाडा में छात्र वीजा से एंट्री पाई थी। 2021 के बाद ये लोग अस्थायी वीजा पर कनाडा में रह रहे हैं। इन तीनों का संबंध पंजाब और हरियाणा में एक क्रिमिनल ग्रुप से है, जिसका कनेक्शन सीधे पंजाब के लॉरेंस बिश्नोई गैंग से है।

यह भी पढ़ें : ‘रोमांस स्कैम’ का शिकार हुई 74 साल की महिला, न सिर पर छत बची न पेट भरने को खाना, जानिए पूरा मामला

कनाडा-भारत के संबंध में तनाव

खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड से कनाडा और भारत के बीच राजनयिक तनाव पैदा हो गया। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि इस मामले में भारत के एजेंटों का हाथ है। इस पर भारत सरकार ने ट्रूडो की टिप्पणी को बेतुका बताते हुए सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो