खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कुवैत की इमारत में लगी भीषण आग, 40 भारतीयों समेत 53 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

Kuwait Fire Kills 41: कुवैत की एक इमारत में लगी भयंकर आग की घटना में अब तक कम से कम 53 लोगों की मौत हो चुकी है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस घटना में 40 भारतीयों की जान भी गई है। फिलहाल आग पर काबू पाया जा चुका है और बचाव कार्य चल रहा है।
03:44 PM Jun 12, 2024 IST | Gaurav Pandey
कुवैत में भीषण आग।
Advertisement

Kuwait Fire : कुवैत के मंगाफ शहर की एक इमारत में भीषण आग लगने की खबर है। घटना में अब तक कम से कम 53 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें 40 भारतीय बताए जा रहे हैं। सुबह करीब 6 बजे (स्थानीय समयानुसार) लगी आग के चलते घायल हुए लगभग 40 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल बचाव कार्य जारी है, आग पर काबू पा लिया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह को कुवैत जाने का निर्देश दिया है।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना को लेकर दुख व्यक्त किया है। एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने लिखा कि भारतीय दूतावास स्थिति पर नजर बनाए हुए है। प्रभावित लोगों की मदद के लिए अधिकारियों के साथ मिल कर काम किया जा रहा है। बता दें कि पीएमओ कार्यालय की ओर से नवनिर्वाचित विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह को कुवैत के लिए रवाना होने का निर्देश जारी किया गया है।

इस दर्दनाक घटना को लेकर भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा कि हमारे अंबेसडर कैंप पर गए हैं। हमारी एंबेसी अपनी ओर से पूरा सहयोग करेगी। हम और जानकारी का इंतजार कर रहे हैं। जान गंवाने वालों के परिवारों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं।

Advertisement

दूतावास ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

जानकारी के अनुसार जिस इमारत में आग लगी उसमें कुछ भारतीय कर्मचारी भी थे। इसे लेकर कुवैत में भारतीय दूतावास ने एक हेल्पलाइन नंबर ( 965-65505246) जारी किया है। दूतावास ने कहा है कि भारतीयों की मदद के लिए हम हर संभव कोशिश करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इमारत में फंसे दर्जनों लोगों को निकाल लिया गया है लेकिन कई की जान चली गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक सीनियर पुलिस कमांडर ने बताया कि इस इमारत में कर्मचारियों को रखा जाता था और आग लगने के समय बड़ी संख्या में लोग अंदर थे। हालांकि, इस बात का अभी तक नहीं पता चल पाया है कि इमारत में रहने वाले कर्मचारी किस तरह का काम करते थे और वह सब मूल रूप से कहां-कहां के रहने वाले थे। फिलहाल बचाव कार्य किया जा रहा है।

Advertisement
Tags :
fireKuwaitspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement