whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'लॉरेंस बिश्नोई भारत का एजेंट', राजनयिकों पर कार्रवाई से बौखला गई कनाडा की पुलिस, दे दिया ऊलजलूल बयान

Lawrence Bishnoi Canada: कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को कनाडा ने भारत का एजेंट करार दिया है। कनाडा की एक पुलिस अधिकारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हैरान करने वाला बयान दिया।
11:35 PM Oct 14, 2024 IST | Pushpendra Sharma
 लॉरेंस बिश्नोई भारत का एजेंट   राजनयिकों पर कार्रवाई से बौखला गई कनाडा की पुलिस  दे दिया ऊलजलूल बयान
Lawrence Bishnoi

Lawrence Bishnoi Canada: कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में सामने आ चुका है। इस हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई का नाम चर्चा में है। दूसरी ओर, भारत ने कनाडा पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए उसके 6 राजनयिकों को देश से निकलने का आदेश दे दिया। भारत ये कार्रवाई भारतीय हाई कमिश्नर संजय कुमार वर्मा को निज्जर हत्याकांड में ‘पर्सन ऑफ इंटरेस्ट’ के रूप में नामित करने के बाद की है।

Advertisement

गैंगस्टर लॉरेंस को बताया भारत का एजेंट 

इस कार्रवाई के बाद कनाडा के अधिकारी बुरी तरह भड़क गए हैं। वे इस कार्रवाई के खिलाफ कुछ भी ऊलजलूल बयान दे रहे हैं। यहां तक कि उन्होंने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को भी भारत का एजेंट करार दे दिया।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस में संघीय पुलिसिंग, राष्ट्रीय सुरक्षा की सहायक आयुक्त ब्रिगिट गौविन ने कहा- भारत दक्षिण एशियाई समुदाय को निशाना बना रहा है, लेकिन वे विशेष रूप से कनाडा में खालिस्तानी समर्थक तत्वों को निशाना बना रहे हैं।

Advertisement

Advertisement

हमने देखा है कि वे संगठित अपराध तत्वों का उपयोग करते हैं। सार्वजनिक रूप से एक संगठित अपराध समूह- बिश्नोई समूह का नाम इसमें सामने आया है। हमारा मानना ​​है कि यह समूह भारत सरकार के एजेंटों से जुड़ा हुआ है।

ये भी पढ़ें: 10 कमरों में सिर्फ लॉरेंस बिश्नोई, हाई सिक्योरिटी जोन, साबरमती जेल में किस हाल में है लॉरेंस बिश्नोई?

कनाडा से गैंग को ऑपरेट करता है गोल्ड़ी बराड़ 

आपको बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई को लेकर कहा जाता है कि वह एक्सटॉर्शन मनी को हवाला के जरिए कनाडा में भेजता है। इन पैसों का उपयोग कथित तौर से प्रो खलिस्तानी एलिमेंट को फंडिंग के लिए किया जाता है। लॉरेंस का दायां हाथ गोल्डी बराड़ भी कनाडा में ही है। वह वहीं से गैंग में लोगों की भर्ती को भी अंजाम देता है। गोल्डी बराड़ को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड माना जाता है।

ये भी पढ़ें: ‘लॉरेंस बिश्नोई 5 साल का बच्चा था जब…’, क्यों फूटा राम गोपाल वर्मा का गुस्सा?

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो