whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

30 हजार फीट की ऊंचाई पर फ्लाइट में खूब चले लात-घूंसे; करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग...ये थी वजह

UK News in Hindi: चलती फ्लाइट्स में कई बार मारपीट के मामले यात्रियों के बीच सामने आ चुके हैं। पति-पत्नी में भी चलती फ्लाइट्स में मारपीट हो चुकी है। एक और मामला सामने आया है। एक शख्स की वजह से प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।
10:06 PM Aug 19, 2024 IST | Parmod chaudhary
30 हजार फीट की ऊंचाई पर फ्लाइट में खूब चले लात घूंसे  करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग   ये थी वजह

World Latest News: यूके में लिवरपूल से टेनेरिफ जा रही फ्लाइट में यात्रियों के बीच विवाद के बाद जमकर मारपीट हुई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। चलती फ्लाइट में लात-घूंसे चलने लगे। जिसके बाद रयानएयर की फ्लाइट को इमरजेंसी लैंडिंग माराकेच में करनी पड़ी। इसके बाद विवाद के जिम्मेदार शख्स को मोरक्को पुलिस ने अरेस्ट किया। चलती फ्लाइट में किसी ने मारपीट का पूरा घटनाक्रम मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया। मारपीट के बाद विमान को सैंटियागो की ओर मोड़ा गया। मामला 4 जुलाई का है। आरोपी शख्स छुट्टी मनाने के लिए जा रहा था। जिसे चालक दल के लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया।

दावा-नशे में उपद्रवी, सिगरेट के लिए लड़ाई

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि शख्स जमकर हंगामा कर रहा है। वह एक ओवरहेड केबिन में जाकर सहयात्री को चेहरे पर थप्पड़ मार देता है। सभी यात्री भयभीत हो जाते हैं। इसके बाद सामने वाला यात्री भी उपद्रवी को चेहरे पर मुक्का मारता है। जिसके बाद स्टाफ के सदस्य मौके पर आते हैं और दूसरे यात्रियों की मदद से उपद्रवी पर काबू पाते हैं। आरोपी को जमीन पर गिराया जाता है। एक शख्स ने फेसबुक पोस्ट में दावा किया है कि वह फ्लाइट में था। एक शख्स की वजह से इतने यात्रियों को परेशानी हुई।

यह भी पढ़ें:तूफान के बीच पार्टी करने गए लोगों की लग्जरी नाव पलटी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी; ‘UK के बिल गेट्स’ समेत 6 विदेशी लापता

रयानएयर फ्लाइट के स्टाफ ने उसे बड़ी चतुराई दिखाकर काबू किया। यूजर ने दावा किया कि आरोपी नशे में था। जिसने चलती फ्लाइट में सिगरेट जलाने की कोशिश की। तभी सामने बैठे यात्री ने टोक दिया। जिसके कारण विवाद शुरू हुआ। वहीं, कुछ इसे सीट विवाद बता रहे हैं। स्पेनिश एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के अनुसार सूचना मिली थी कि रयानएयर बोइंग 737 में एक यात्री उपद्रव कर रहा है। जिसके बाद आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। जैसे ही विमान ने लैंड किया, उसे घेरने के लिए पुलिस और डॉक्टरों की टीम तैयार थी। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर भी इस घटना के बारे में कई पोस्ट शेयर की गई हैं। अभी आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं हो सकी है।

क्रू ने पुलिस से मांगी मदद

हालात बिगड़ने के बाद चालक दल ने UK पुलिस से मदद मांगी थी। विमान गंतव्य पर पहुंचता, इससे पहले ही उपद्रवी शख्स को उतार दिया गया था। विमान को उड़े सिर्फ 36 मिनट का समय ही हुआ था। तभी झगड़ा शुरू हो गया था। लोग एक-दूसरे पर चिल्ला रहे थे। उस समय विमान लगभग 30 हजार फीट की ऊंचाई पर था। स्टाफ लोगों को शांत करने की कोशिश कर रहा था। यात्रियों के अनुसार यह झगड़ा दो परिवारों के बीच फैल गया था। जब 20 साल के शख्स ने एक महिला को सीट छोड़ने के लिए कहा था। ताकि वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बैठ सके। लेकिन महिला ने मना कर दिया था। यात्री के पति ने इसका विरोध किया और विवाद शुरू हो गया। फिर लात-घूंसे चलने लगे।

ये भी पढ़ेंः Air India की एयर होस्टेस पर लंदन में हमला, होटल के कमरे में घुसा शख्स; सेक्सुअल हैरेसमेंट का भी आरोप

यह भी पढ़ें:अमेरिका में पढ़ने का सपना है? पहले पढ़ लें इस भारतीय इंजीनियर की वॉर्निंग; क्यों कहा- चकनाचूर हो जाएंगे सपने

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो