whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

फ्लाइट में बैग फटने से मची अफरा-तफरी, धुएं के बीच करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग; जानें मामला

EasyJet Flight Emergency Landing: लंदन जा रही EasyJet फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। एक महिला यात्री का वेप्स का बैग अचानक फट गया। विस्फोट के बाद आग की लपटें देख यात्री सहम गए। विमान के अंदर काला धुआं भर गया। जिसके बाद यात्रियों में चीख-पुकार मच गई।
05:52 PM Sep 18, 2024 IST | Parmod chaudhary
फ्लाइट में बैग फटने से मची अफरा तफरी  धुएं के बीच करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग  जानें मामला

London Flight Emergency Landing: ईजीजेट की लंदन जा रही एक फ्लाइट में उस समय अफरातफरी मच गई, जब एक वेप्स का संदिग्ध बैग फट गया। विमान ने ग्रीस के हेराक्लिओन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। जिसे लंदन के गैटविक एयरपोर्ट पर उतरना था। लेकिन इसी बीच एक यात्री के वेप्स बैग में विस्फोट के बाद आग की लपटें उठने लगीं। कुछ ही देर में पूरे विमान में काला धुआं भर गया। यात्रियों के बीच चीख पुकार मच गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कुछ लोग इतने डर गए कि वे 'बम-बम' चिल्लाने लगे। विमान में 236 यात्री सवार थे। लोग विमान से बाहर निकलने की कोशिश करने लगे। किसी तरह स्टाफ सदस्यों ने उनको काबू किया। एक यात्री ने बताया कि एकदम से बैग फट गया। जिसके बाद लपटें निकलने लगी। चारों ओर केबिन में धुआं ही धुआं दिख रहा था।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः गार्डन में दफन 2 शिशुओं के शव, गूगल पर सर्च किया ‘गर्भपात कैसे करें’, 22 साल की बेबीसिटर कौन?

बताया जा रहा है कि वेप से भरा बैग ब्रिटिश महिला यात्री का था। घर्षण के कारण ये सब हुआ। वहीं, एयरलाइन अधिकारियों के अनुसार बैग में बड़ी मात्रा में ई-सिगरेट और पावर बैंक थे। सौभाग्य से बड़ा हादसा बच गया। किसी भी यात्री को चोट नहीं लगी। विमान ने हेराक्लिओन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी ही थी कि विस्फोट हुआ। जिसके बाद आपातकालीन सेवाओं ने तुरंत प्रतिक्रिया दी। विमान को दोबारा एयरपोर्ट पर उतारा गया। यहां विमान की गहनता से जांच हुई। पुलिस को भी सुरक्षा के लिहाज से बुलाया गया था। बाद में यात्रियों को लेकर दोबारा विमान लंदन के लिए रवाना हुआ।

Advertisement

एयरलाइन ने कहा-यात्रियों की सुरक्षा प्राथमिकता

EasyJet ने घटना की पुष्टि की है। एयरलाइन की ओर से बताया गया कि हेराक्लिओन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लंदन के गैटविक एयरपोर्ट आ रही फ्लाइट EZY8216 को इमरजेंसी लैंड किया गया। किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए फायर ब्रिगेड को भी बुलाया गया था। यात्रियों की सुरक्षा ही उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। लिथियम आयन बैटरी और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को ले जाने के कितने संभावित जोखिम हैं? इस घटना से पता लगता है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ‘प्रॉपर अंडरवियर पहनें’, एयरलाइंस ने स्टाफ के लिए बनाया अजीबो-गरीब नियम, भड़क गए लोग

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो