whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वाह गजब: मरे हुए कुत्ते ने अपने मालिक को कर दिया मालामाल!

Lottery Tickets: अमीर होने का सपना हर कोई देखता है, उसके लिए कई लोग कड़ी मेहनत के साथ साथ शॉर्ट कट भी अपनाते हैं, जैसे की लॉटरी टिकट खरीदना। ऐसी ही टिकट एक शख्स ने खरीदा था, जिसको जीतने में उसके मरे कुत्ते ने मदद की।
06:45 PM Aug 22, 2024 IST | News24 हिंदी
वाह गजब  मरे हुए कुत्ते ने अपने मालिक को कर दिया मालामाल

Lottery Tickets: अक्सर लोग पैसा कमाने के लिए लॉटरी टिकट खरीदते हैं, जिसमें कई लोग कभी नहीं जीत पाते तो कई एक बार ही में अमीर बन जाते हैं। पैसा कमाने के नाम पर कई शो और स्कीम लाई जाती हैं, जिसमें लोग हिस्सा लेते हैं। हालांकि ये खेल जीतना पूरी तरह से भाग्य पर आधारित होता है। ऐसे ही एक टिकट से ओहियो का शख्स मिनटों में लखपति बन गया। इसमें खास बात ये है कि इस लॉटरी को जीतने में उसकी मदद उसके कुत्ते ने की है।

राह चलते आपको कई ऐसे लॉटरी टिकट बेचने वाले मिल जाते हैं। कभी इनको देखकर आप आगे बढ़ जाते हैं तो कभी किस्मत के भरोसे टिकट खरीद लेते हैं। इसमें कई बार टिकट खरीदने वाले की किस्मत खुल जाती है।

लॉटरी में जीते 41 लाख रुपये

ओहियो के एक व्यक्ति रोजर्स सॉर्स ने टिफिन में एन वाशिंगटन स्ट्रीट पर पिट स्टॉप पर बुधवार की पिक 5 ड्राइंग के लिए एक टिकट खरीदा। उन्होंने संख्याओं का एक सेट 1-0-8-2-2 चुना। जिसकी वजह से उन्होंने जैकपॉट हासिल किया। इसमें $50,000 (लगभग ₹41 लाख) जीते। अब सवाल ये उठता है कि ये नंबर इस शख्स के लिए इतना खास क्यों था?

ये भी पढ़ें... Ajab Gajab: पानी नहीं, Coca Cola से प्यास बुझाते हैं यहां के लोग, जानें कहां है ये अजीबो-गरीब शहर?

कुत्ते से क्या है कनेक्शन

जब इस शख्स ने ये नंबर प्लेट देखी तो उसने पाया कि ये मर चुके जर्मन शेफर्ड का लाइसेंस प्लेट नंबर था। उन्होंने UPI.com से कहा, वह अब हमारे साथ नहीं है, जब मुझे पता चला कि मैंने ये जीत लिया है तो मैं बस वहीं बैठा रहा, मैं बस विश्वास नहीं कर पा रहा था कि यह हिट हो गई। सॉर्स ने अपनी जीती हुई रकम का इस्तेमाल कुछ बिलों का भुगतान करने और अपने बचत खाते को बढ़ाने के लिए करने की योजना बनाई है।

एक महिला भी जीत चुकी है 4 करोड़

संयुक्त राज्य अमेरिका की एक महिला ने अप्रैल मेंमिशिगन लॉटरी का बड़ा पुरस्कार जीता है, जो 4 करोड़ रुपये था। महिला ने कहा कि टैरो कार्ड रीडिंग ने उसी दिन उसके लोट्टो जीतने की भविष्यवाणी की थी। यूएसए टुडे द्वारा रिपोर्ट की गई, महिला ने फेंटन में एक बीपी पेट्रोल स्टेशन पर स्क्रैच-ऑफ टिकट खरीदे थे, इस दौरान टैरो रीडिंग के लिए जा रही थी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो