whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

50 करोड़ की नाव का पानी में डूबने का वीडियो वायरल, पायलट की एक गलती से 12 टूरिस्टों की जान दांव पर

Yacht Sinking Video Viral: समंदर में 150 फीट ऊंची नाव के डूबने का वीडियो सामने आया है। 12 टूरिस्टों की जान दांव पर लगी थी, जिन्हें समय रहते बचा लिया गया। 5 मशहूर बिजनेसमैन को लेकर यह नाव सफर निकली थी, लेकिन पायलट की एक गलती के कारण हादसे का शिकार हो गई।
02:28 PM Aug 01, 2024 IST | Khushbu Goyal
50 करोड़ की नाव का पानी में डूबने का वीडियो वायरल  पायलट की एक गलती से 12 टूरिस्टों की जान दांव पर
Yacht Sinking Video Viral

Yacht Sinking Video Viral: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक नाव को डूबते हुए देखा जा सकता है। हालांकि नाव में सवार लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है, लेकिन करीब 10 घंटे तक उनकी जान हलक में अटकी रही। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसा इटली में हुआ और यह नाव ग्रीक हॉलिडे आइलैंड के पास डूब रही थी कि लोगों की नजर उस पर पड़ गई। लोगों ने तुरंत पुलिस को फोन किया।

पुलिस ने मौके पर आकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और नाव में फंसे टूरिस्टों को रेस्कयू किया। बताया जा रहा है कि यह नाव करीब 150 फीट ऊंची है और इसकी कीमत 50 करोड़ रुपये है। वहीं इस नाव का किराया 2 करोड़ रुपये (180,000 पाउंड) है। हादसा पायलट की गलती के कारण हुआ, जिसमें नाव का दरवाजा खुला छोड़ दिया था। दरवाजा खुला रहने से समदंर की लहरों से पानी इसमें भर गया। पानी भरते रहने से नाव एक साइड झुक गई और डूबने लगी।

खराब मौसम के कारण दरवाजा बंद नहीं कर पाया पायलट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 150 फीट लंबी लग्जरी नाव का नाम 'इथोस' है और इसका किराया प्रति सप्ताह 180,000 पाउंड है। इस नाव को 5 दोस्तों ने किराये पर लिया था, लेकिन केफालोनिया के तट पर पैलियोकारावो खाड़ी में यह हादसे का शिकार हो गई। तैरते-तैरते नाव एवरेटिस खाड़ी में फंस गई है, इसलिए वहीं पर इसका लंगर डाल दिया गया। लंगर डालकर गोताखोर ने पहले नाव में सवार 5 टूरिस्टो, 5 क्रू मेंबर्स और 2 अन्य लोगों को रेस्क्यू किया।

अब रेस्क्यू टीम नाव को खाड़ी से निकालने के प्रयास कर रही हैं। क्रू मेंबर्स से जब दरवाजा खुला छोड़ने के बारे में बात की गई तो उसने कहा कि मौसम खराब होने के कारण दरवाजा बंद करने का मौका नहीं मिला, इसलिए उसने इसे खुला छोड़ दिया। बता दें कि पुरस्कार विजेता माल्टा ध्वज वाली इस नाव को आरामदायक सफर के लिए 12 मेहमानों को किराये पर दिया जाता है। इसमें 5 केबिन, एक जिम, डेक जकूज़ी और जेट स्की की सुविधा मिलती है।

यह भी पढ़ें:कैदी के साथ संबंध बनाती थी 22 साल की फीमेल गार्ड, जेल में चलता था गंदा काम

पिछले साल मोटर बोट में भी लग गई थी भीषण आग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वायरल वीडियो में जहाज को केफालोनिया के आस-पास के नीले पानी में अनबैलेंस होते देखा जा सकता है। केफालोनिया, आयोनियन सागर में एक बसा एक द्वीप है। समंदर की लहरें नौका के पिछले हिस्से से टकराती हुई दिखाई दे रही हैं। साल 2014 में बनी यह नाव 12 मेहमानों को सफर पर ले जा सकती है। इसके 9 क्रू मेंबर्स हैं। 12 कमरें हैं, जिनमें एक मास्टर सुइट और 2 VIP केबिन हैं। पीक सीजन में इसका किराया करीब 2 करोड़ तक पहुंच जाता है।

बता दें कि पिछले साल अगस्त महीने में ग्रीक द्वीप जैकिंथोस के तट पर 21 फीट लंबी मोटर बोट में आग लग गई थी, जिससे 5 टूरिस्टों को रेस्क्यू किया गया था। तट से लगभग 250 फीट की दूरी पर मोटर बोट में आग लगने से एक यात्री झुलस गया था। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि बोट में आग कैसे लगी, लेकिन आग ने 21 फीट लंबे जहाज को अपनी चपेट में ले लिया था। फुटेज में नाव के मलबे से धुएं का काला गुबार निकलता दिखा था।

यह भी पढ़ें:हमास का नया चीफ खालिद मेशाल कौन? जिसे दुश्मनों ने दिया था जहर का इंजेक्शन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो