whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मलावी के उप राष्ट्रपति समेत 10 की मौत, हादसे का शिकार हुआ लापता हुआ विमान

पश्चिमी अफ्रीकी देश मलावी के उप राष्ट्रपति साउलोस चिलिमा की विमान हादसे में मौत हो गई है। सोमवार को उनके विमान के लापता होने की बात सामने आई थी। मंगलवार को मलावी के राष्ट्रपति ने हादसे में चिलिमा की मौत हो जाने की पुष्टि की।
06:35 PM Jun 11, 2024 IST | Gaurav Pandey
मलावी के उप राष्ट्रपति समेत 10 की मौत  हादसे का शिकार हुआ लापता हुआ विमान
Malawi's vice president Saulos Chilima

Malawi Vice President Passed Away : मलावी के उप राष्ट्रपति साउलोस चिलिमा की विमान हादसे में मौत हो गई है। सोमवार को उनके विमान के लापता होने की खबर आई थी। वहीं, मंगलवार को पता चला कि सैन्य विमान हादसे का शिकार हो गया था। घटना में 9 और लोगों की जान भी गई है जो इस विमान में सवार थे।

राष्ट्रपति लजारस चाकवेरा ने मंगलवार को एक संबोधन के दौरान बताया कि उप राष्ट्रपति को ले जा रहे विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है। यह विमान सोमवार को लापता हो गया था। जानकारी के अनुसार विमान ने सोमवार को सुबह 9 बजे (स्थानीय समयानुसार) उड़ान भरी थी। इसे 10.30 बजे मजूजू एयरपोर्ट पहुंचना था।

विमान के लापता होने की खबर सामने आने के बाद राष्ट्रपति चाकवेरा ने तुरंत सर्च ऑपरेशन और रेस्क्यू अभियान चलाने का आदेश जारी कर दिया था। चाकवेरा को बहामास की यात्रा पर जाना था लेकिन इस घटना के बाद उन्होंने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। उप राष्ट्रपति की मौत के बाद से देश में शोक का माहौल छाया है।

2022 में गिरफ्तार किए गए थे चिलिमा

बता दें कि चिलिमा को साल 2022 में रिश्वतखोरी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। यह मामला एक ब्रिटिश-मालवियन कारोबारी से जुड़ा हुआ था। मामले में उनकी सारी शक्तियां छीन ली गई थीं। हालांकि, पिछले महीने ही उन्हें राहत मिली थी जब  एक अदालत ने चिलिमा के खिलाफ सभी आरोपों को खारिज कर दिया था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो