whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

एक दिन में ही उखाड़ दिए 23 दांत, 12 नए दिए लगा; फिर शख्स की हार्ट अटैक से हुई मौत

Man gets 23 teeth extracted and 12 implants in a day: डॉक्टरों के अनुसार आमतौर पर एक साथ केवल तीन दांत निकालकर नए लगाए जाते हैं। एक साथ 10 से ज्यादा दांत निकालना इलाज का सही तरीका नहीं है।
07:09 PM Sep 11, 2024 IST | Amit Kasana
एक दिन में ही उखाड़ दिए 23 दांत  12 नए दिए लगा  फिर शख्स की हार्ट अटैक से हुई मौत
प्रतिकात्मक चित्र (फोटो क्रेडिट- गूगल)

Man gets 23 teeth extracted and 12 implants in a day: एक शख्स के दांत में दर्द हुआ, वो अपना इलाज करवाने दांत के डॉक्टर के पास गया। डॉक्टर ने उसकी जांच के बाद एक दिन में ही एक के बाद एक उसके 23 दांत उखाड़ डाले। हद तो तब हो गई जब दर्द से करहा रहे शख्स के डॉक्टर ने 12 नए दांत लगा भी दिए। लेकिन इसके बाद पीड़ित का दर्द बंद नहीं हुआ।

इंजेक्शन लगाए, दी दवा, फिर भी नहीं रुका दर्द

दर्द की गोलियां, इंजेक्शन और अन्य कई दवा देने के बाद भी शख्स का दर्द बंद नहीं हुआ। लगातार 13 दिन जानलेवा दर्द से परेशान रहने के बाद डर और सदमें से उसे हार्ट अटैक आ गया और उसकी मौत हो गई। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब मरने वाले की बेटी ने बीते दिनों इस बारे में सोशल मीडिया पर आपबीती शेयर की हे। अब स्थानीय मेडिकल एसोसिएशन और पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

ये भी पढ़ें: बेरहम टीचर! बच्चे की आंख पर डाला स्प्रे, तड़प उठा मासूम, मां ने चुपके से बना लिया वीडियो

एक साथ अमूमन 2 से 3 दांत निकालते हैं डॉक्टर 

दरअसल, ये मामला चीन के Yongkang शहर का है। सोशल मीडिया पर इस मामले के तूल पकड़ने पर Yongkang निगम हेल्थ ब्यूरो के अधिकारियों ने कहा कि इस पूरे मामले में पीड़ित और डॉक्टर के बयान लेकर मामले में आगे की जांच की जा रही है। वहीं, इस मामले में सोशल मीडिया पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं। एक डॉक्टर ने कहा कि हम अमूमन 2 से 3 दांत एक साथ निकालते हैं। वहीं, अन्य लोगों ने इस केस में डॉक्टर की गलती बताई है।

कुछ दिन पहले ही खरीदी थी नई कार

चाइनीज मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मरने वाले शख्स की बेटी ने कहा कि उन्होंने हाल ही में नई कार ली थी। उनके पिता कार को चलाना चाहते थे लेकिन वह उससे पहले ही चल बसे। उन्होंने कहा कि एक साथ 23 दांत निकालना सही नहीं था। वहीं, बताया जा रहा है कि जिस दांत के डॉक्टर से इलाज करवाया गया उसे 5 साल का अनुभव है और उसे रूट कैनाल में स्पेशलाइजेशन है, हालांकि डॉक्टर ने इस केस में अब तक मीडिया में कोई बयान जारी नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: अगर नींद का होता ओलंपिक तो इस देश को मिलता ‘गोल्ड मेडल’, जानें कौन से स्थान पर रहता भारत?

ये भी पढ़ें: 100 साल बाद लौटी भेड़िये की ये खतरनाक प्रजाति, वापसी के बाद ले चुका 16 जान

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो