whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कब्र खोद डाली, हड्डियां चुराईं, ब्लैकमेल किया... कर्ज चुकाने के लिए शख्स ने परिवार को ही बनाया निशाना!

Man Digs Uncle's Grave : वियतनाम में कर्ज में डूबे एक शख्स ने कर्ज चुकाने के लिए कुछ ऐसा कर डाला जिसने सबको हैरान कर दिया। उसने अपने ही चाचा की कब्र खोद डाली, हड्डियां चुरा लीं और बदले में अपने ही परिवार से फिरौती मांग ली। फिर क्या हुआ... जानने के लिए पढ़ें पूरी रिपोर्ट।
08:46 PM Sep 24, 2024 IST | Gaurav Pandey
कब्र खोद डाली  हड्डियां चुराईं  ब्लैकमेल किया    कर्ज चुकाने के लिए शख्स ने परिवार को ही बनाया निशाना
Representative Image (Pexels)

Bizarre News : इस दुनिया में कर्ज के बोझ से ज्यादा भारी कुछ नहीं होता। कर्ज में डूबा शख्स इससे छुटकारा पाने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है वियतनाम से जहां कर्ज के बोझ तले दबे शख्स ने कर्ज चुकाने के लिए अपने ही परिवार को निशाना बना लिया। इस शख्स ने अपने अंकल की कब्र खोद डाली और हड्डियां चुरा लीं। इन हड्डियों का इस्तेमाल उसने अपने ही परिवार से फिरौती लेने के लिए कर डाला। इस रिपोर्ट में जानिए चौंकाने वाला पूरा मामला।

Advertisement

यह कारनामा किया उत्तरी वियतनाम के थान्ह होआ प्रांत में रहने वाले लू थान्ह नैम ने। उसने अपने ही चाचा की कब्र में 9 सितंबर को 20 सेंटीमीटर का गड्ढा किया था। इसके बाद उसने अपने चाचा की कुछ हड्डियों को निकाला और उसी इलाके में कूड़े के एक ढेर में छिपा दिया। इसके अगले ही दिन उसने अपने चाचा के बेटे की पत्नी को एक अनजान नंबर से धमकी वाला मैसेज किया था। इस मैसेज में उसने हड्डियों के बदले पैसों की मांग की और पुलिस से कॉन्टैक्ट न करने को लेकर वॉर्निंग भी दी थी।

ये भी पढ़ें: मरना भी हो गया आसान! क्या है स्विट्जरलैंड का Suicide Capsule?

Advertisement

वियतनामी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नैम के चाचा लू थान्ह होई का निधन 4 साल पहले हुआ था। मैसेज मिलने के बाद होई के बेटे-बहू कब्र का हाल देखने गए जहां उन्हें गड्ढा दिखा। इसके बाद उन्होंने तुरंत अधिकारियों को सूचित किया। जांच शुरू हुई तो पता चला कि इसमें उसके ही परिवार के शख्स का हाथ है। जांच आगे बढ़ी तो सच सामने आया और नैम की पोल खुल गई। इसके बाद 12 सितंबर को पुलिस ने उसे कब्र को नुकसान पहुंचाने और ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था।

ये भी पढ़ें: 10 की उम्र में कार, 11 की उम्र में बंदूक! ऐसा था किम जोंग का बचपन

Advertisement

कब्र से छेड़छाड़ बेहद गंभीर अपराध

पूछताछ के दौरान उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और पुलिस को बताया कि उसने यह कदम अपना कर्ज चुकाने के लिए उठाया था। पुलिस ने हड्डियां बरामद कर ली हैं और नैम के कजिन के हवाले कर दी हैं। बता दें कि वियतनाम के कल्चर में में कब्र के साथ छेड़छाड़ करने को बेहद अपमानजनक माना जाता है। यहां के लोग मानते हैं कि ऐसा करने से मृतक की आत्मा डिस्टर्ब हो सकती है और लोगों के लिए संकट खड़ा कर सकती है। वियतनाम में इसे बहुत सीरियस लिया जाता है।

ये भी पढ़ें: ओसामा के बेटे ने क्यों रंग दीं वो पहाड़ियां जिनमें छिपता था बिन लादेन?

सात साल तक की हो सकती है सजा

रिपोर्ट्स के अनुसार नैम को जुआ खेलने की लत थी और इसी में हारते-हारते कर उस पर कर्ज का बोझ बहुत बढ़ गया था। इसे चुकाने के लिए ही उसने यह काम किया और फिरौती में डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि मांगी थी। बता दें कि वियतनाम में अगर कोई शख्स कब्र को नुकसान पहुंचाते हुए पाया जाता है तो उसे सात साल तक की जेल की सजा हो सकती है। वहीं, फिरौती मांगने के लिए 20 साल तक की सजा का प्रावधान है। नैम को क्या सजा सुनाई जाएगी इसका फैसला अभी नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: प्लेन पर हमेशा बाईं ओर से ही क्यों चढ़ते हैं? पानी से जुड़ा है कनेक्शन

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो