whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दक्षिण अफ्रीका में इमारत ढहने के 116 घंटे बाद मलबे से जिंदा निकला शख्स

South Africa Building Collapse: दक्षिण अफ्रीका की राजधानी जोहान्सबर्ग में इमारत ढहने से 13 लोगों की मौत हो गई। 29 लोगों को इस हादसे के बाद से अब तक जिंदा निकाला जा चुका है। वहीं 29 लोग अभी भी लापता है।
08:59 PM May 11, 2024 IST | Rakesh Choudhary
दक्षिण अफ्रीका में इमारत ढहने के 116 घंटे बाद मलबे से जिंदा निकला शख्स
इमारत ढहने के बाद बचाव अभियान में जुटे बचाव दल के सदस्य

South Africa Building Collapse: दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में एक इमारत ढहने के 116 घंटे बाद बचावकर्मियों से एक युवक को सुरक्षित निकाल लिया। बचाव दल के लोगों ने जब इस शख्स को बाहर निकाला तो सभी लोगों ने तालियां बजाकर खुशी व्यक्त की। बता दें कि इस हादसे में कम से कम 13 लोग मारे गए थे। जोहान्सबर्ग क्षेत्र के प्रधान एलन विंडे ने एक्स पर कहा कि यह एक चमत्कार है जिसकी हम सभी उम्मीद कर रहे थे।

जोहान्सबर्ग में सोमवार को एक निर्माणधीन इमारत ढह गई थी। इस दौरान इमारत और उसके आसपास करीब 81 लोग काम कर रहे थे। बचाव अभियान के प्रमुख काॅलिन डीलर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जब हम एक स्लैब के नीचे गए तो देखा अंदर से किसी शख्स की आवाजें आ रही थी इसके बाद हमनें बचाव अभियान रोक दिया और धीरे-धीरे मलबे को हटाना शुरू किया। कुछ घंटे की मशक्कत के बाद हमनें शख्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

काॅलिन डीलर ने बताया कि बचाए गए शख्स को इलाज के लिए तुरंत हाॅस्पिटल पहुंचाया गया। जानकारी के अनुसार बचाव अभियान अभी भी जारी है। मलबा ढहने के बाद से अब तक 29 लोगों को जिंदा निकाल लिया गया है जबकि 29 लोग अभी भी लापता है।

ये भी पढ़ेंः POK में विरोध कर रहे लोगों पर सेना ने बरसाईं गोलियां, 2 की मौत, कई घायल

ये भी पढ़ेंः Elephant’s Foot : दुनिया का सबसे खतरनाक पदार्थ, सिर्फ 5 मिनट देखने भर से जा सकती है जान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो