whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पाकिस्तान में आतंकी हमले में मारे गए 10 पुलिसवाले, TTP ने ली जिम्मेदारी

Pakistan News: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुए आतंकी हमले में 10 पुलिस वालों की मौत हो गई। इस दौरान करीब 1 घंटे तक गोलीबारी चलती रही।
11:12 AM Oct 25, 2024 IST | Rakesh Choudhary
पाकिस्तान में आतंकी हमले में मारे गए 10 पुलिसवाले  ttp ने ली जिम्मेदारी
Terrorist Attack in Pakistan

Terrorist Attack in Pakistan: पाकिस्तान में शुक्रवार को आतंकी हमला हो गया। अफगान सीमा के पास एक चेक पोस्ट पर हुए हमले में 10 पुलिसकर्मी मारे गए। पाकिस्तान तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार लगभग एक घंटे तक भीषण गोलीबारी हुई। हमले में फ्रंटियर कांस्टेबुलरी के 10 जवान शहीद हो गए और सात घायल हो गए। हमला खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में हुआ।

Advertisement

जानकारी के अनुसार 20-25 आतंकियों ने फ्रंटियर कांस्टेबुलरी पोस्ट को निशाना बनाया। बता दें कि पाकिस्तान तालिबान को तहरीक-ए-तालिबान के नाम से भी जाना जाता है। टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि अफगानिस्तान में जब से तालिबान सत्ता में आया है तब कि से पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई है। आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हमला कर रहे हैं।

उस्ताद कुरैशी की हत्या का बदला लिया

टीटीपी ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि यह हमला वरिष्ठ नेता उस्ताद कुरैशी की हत्या का बदला था। अफगानिस्तान की सीमा पर लगे बाजार में खुफिया जानकारी के आधार पर पाकिस्तानी सेना द्वार चलाए गए अभियान में 9 लोगों में कुरैशी भी शामिल था। पाकिस्तान का कहना है कि टीटीपी अफगानिस्तान को बेस के तौर पर यूज कर रहा है। तालिबान सीमा के पास आतंकियों को पनाह देता है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः अरबपति ने फिल्मी स्टाइल में बचाई जान, किडनैपर्स को कूटकर भगाया

Advertisement

पहले भी हो चुका है हमला

तालिबान के पाकिस्तानी आतंकी लगातार सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हमला कर रहे हैं। इससे पहले अगस्त में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आतंकियों ने पुलिस टीम पर राॅकेट से हमला किया था। इस हमले में भी 11 पुलिसकर्मी मारे गए थे। आतंकियों ने कई पुलिसवालों को बंधक बना लिया था। आतंकियों ने पुलिस वैन पर धावा तब बोला जब उनकी पुलिस वैन कीचड़ से भरी सड़क में फंस गई थी।

ये भी पढ़ेंः Video: क्या ईरान से डर गया इजराइल? पलटवार में देरी की ये है वजह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो