whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

शोक सभा में सामूहिक नरसंहार, ताबड़तोड़ फायरिंग कर 17 लोगों को उतार दिया मौत के घाट; क्या है वजह?

World Latest News: एक साल पहले मां-बेटी की हत्या हुई थी। उनकी शोक सभा का आयोजन किया गया था। इस सभा में फिर से हमलावर पहुंच गए और ताबड़तोड़ फायरिंग कर 17 लोगों की जान ले ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हमले के पीछे चौंकाने वाली वजह सामने आई है। इसके बारे में जानते हैं।
04:41 PM Sep 28, 2024 IST | Parmod chaudhary
शोक सभा में सामूहिक नरसंहार  ताबड़तोड़ फायरिंग कर 17 लोगों को उतार दिया मौत के घाट  क्या है वजह

World News in Hindi: दक्षिण अफ्रीका में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां सामूहिक गोलीबारी में 17 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया। हमलावरों की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्वी केप के लुसिकिसिकी शहर में दो परिवारों को निशाना बनाया गया है। मारे गए 17 लोगों में से 15 महिलाएं शामिल हैं। वहीं, एक शख्स की हालत गंभीर है। दो जगह हत्यारों ने खूनी खेल खेला। पहली जगह हत्यारों ने 12 महिलाओं और एक पुरुष को मार डाला। दूसरी जगह हत्यारों ने 3 महिलाओं और एक शख्स को मौत के घाट उतार दिया।

Advertisement

ये भी पढ़ें: 30 किलोमीटर तक ​हिल गईं खिड़कियां, इजराइल ने हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर किया हमला, सरगना का क्या हुआ?

दक्षिण अफ्रीकी पुलिस के अनुसार हत्यारों की तलाश जारी है। पुलिस मंत्री सेन्जो मचुनू और आयुक्त जल्द मामले में अपनी प्रतिक्रिया देंगे। पुलिस के अनुसार पीड़ित लुसिकिसिकी के न्याथी गांव के पास पड़ते नगोबोजाना में रिश्तेदार और पड़ोसी थे। एक साल पहले यहां एक मां और बेटी की हत्या की गई थी। जिसके बाद शोक सभा का आयोजन अब किया गया था। रात के समय हमलावरों ने खूनी खेल खेला। शुक्रवार रात को पीड़ित इस कार्यक्रम के लिए सामान और गिफ्त पैक कर रहे थे। इसमें फर्नीचर का सामान भी शामिल था।

Advertisement

आधी रात को खेला खूनी खेल

एक चैनल के अनुसार स्थानीय इंग्कुजा हिल के मेयर नॉनकोसी पेपिंग ने मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि हमलावर आधी रात को घरों में घुसे। महिलाओं और बच्चों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। कुछ बच्चों को भी गोली लगने की बात सामने आई है। वारदात में कितने लोग शामिल थे? उनका मकसद क्या था? अभी कुछ पता नहीं लग सका है। पुलिस को कोई बदमाश हाथ नहीं लगा है। लेकिन माना जा रहा है कि ड्रग्स तस्करी को लेकर इन लोगों के बीच आपसी विवाद हो सकता है।

Advertisement

संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के ड्रग्स और अपराध के नवीनतम आंकड़े अफ्रीका में चौंकाने वाले हैं। 2022 की बात करें तो इस देश में 27 हजार से अधिक मर्डर हुए थे। यहां की आबादी लगभग 60 मिलियन (6 करोड़) है। यानी एक लाख लोगों में 45 लोगों का मर्डर हुआ है। अमेरिका में यह आंकड़ा 6 का है।

ये भी पढ़ें: Hassan Nasrallah कौन? जो इजरायल अटैक में ढेर! दावा- हिजबुल्लाह का टॉप लीडर जिंदा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो