whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

फिलीपींस की मेयर पर लगा चीन की जासूस होने का आरोप, कुंडली निकालने में जुटी जांच एजेंसियां

Mayor of Philippines Alice Lil Goo: फिलीपींस की बंबन शहर की मेयर ऐलिस गुओ पर चीन के लिए जासूसी करने का आरोप लगा है। इस संबंध में उनसे फिलीपींस की सीनेट में कई सवाल भी पूछे गए लेकिन अपने से जुड़ी सामान्य सवालों के जवाब भी नहीं दे पाई।
08:15 PM May 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
फिलीपींस की मेयर पर लगा चीन की जासूस होने का आरोप  कुंडली निकालने में जुटी जांच एजेंसियां
फिलीपींस के बंबन शहर की मेयर ऐलिस गुओ

Philippines Mayor Alice Lil Goo: फिलीपींस के छोटे से शहर बंबन की मेयर ऐलिस लील गुओ पर चीन के लिए जासूसी करने का आरोप लगा है। एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि वह चीन की अंडरकवर एजेंट हो सकती हैं। ये दावा इसलिए भी पुख्ता हो गया है क्योंकि सीनेट में इस मामले पर सफाई देने पहुंची मेयर ऐलिस अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे सकी कि उसका बचपन कहां बीता और वह किस देश से ताल्लुक रखती है।

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने बंबन शहर में चल रहे एक ऑनलाइन कैसीनों में छापा मारा। जिसे स्थानीय स्तर पीओजीओ के नाम से जाना जाता है। पीओजीओ एक ऑनलाइन गेमिंग कंपनी हैं जो विदेशी नागरिकों विशेष तौर से चीनियों को सेवाएं देती हैं। यहां से कई चीनी नागरिक भी पकड़े गए। चीन में जुआ अवैध है। ऐसे में चीनी नागरिक यहां आकर जुआ खेलते हैं। बता दें कि फिलीपींस में ये व्यवसाय प्रेसिडेंट रोड्रिगो डुटर्टे के कार्यकाल के दौरान पनपे जोकि चीन के करीबी माने जाते थे।

पिता का सरनेम चीन से खाता है मेल

फिलीपींस की सीनेटर रीसा होंटिवरोस ने बताया कि ऐलिस के बैकग्राउंड के बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते हैं। उसका पारिवारिक नाम गुओ है जो कि चीन वंश से मेल खाता है। सुनवाई के दौरान मेयर अपने बैकग्राउंड के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बता पाई और कई सवालों के तो जवाब भी उन्होंने नहीं दिए। ये सभी सवाल मेयर ऐलिस की परवरिश, स्कूली शिक्षा और परिवार से जुड़े थे।

जांच में जुटी फिलीपींस की एजेंसियां

वहीं सुनवाई के दौरान मेयर गुओ ने माना कि उसका बर्थ सर्टिफिकेट 17 वर्ष की उम्र में बना था, क्योंकि उसका जन्म किसी हाॅस्पिटल या क्लीनिक में नहीं बल्कि घर में हुआ था। उसने अपनी स्कूली शिक्षा के बारे में बताते हुए कहा कि उसकी शुरुआती पढ़ाई घर पर ही हुई। इसलिए न तो उसे अपने स्कूल का नाम याद है और ना ही टीचर्स का। उसने बताया कि उसके पिता फिलीपींस के नागरिक हैं, लेकिन बिजनेस रिकाॅर्ड में उसके पिता की पहचान चीनी नागरिक के तौर पर हुई है। फिलहाल फिलीपींस की खुफिया एजेंसियां यह पता लगाने में जुटी है कि मेयर का जन्म फिलीपींस में कहां पर हुआ?

ये भी पढ़ेंः ईरान के प्रेसिडेंट इब्राहिम रईसी का हेलीकाॅप्टर क्रैश, कराई गई आपात लैंडिंग

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में महिला पत्रकार की पिटाई, स्कूल मालिक समेत 3 संदिग्ध गिरफ्तार, सरकार के जांच के आदेश

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो