खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'ईरान और इजरायल की न करें यात्रा' केंद्र सरकार ने भारतीयों के लिए जारी की एडवाइजरी

MEA Travel Advisory On Israel and Iran Tension : दुनिया में युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। हमास के बाद अब इजरायल के सामने ईरान खड़ा है। इजरायल और ईरान के बीच बढ़ती टेंशन को देखते हुए भारत ने ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत भारतीयों को दोनों देशों की यात्रा न करने की सलाह दी गई है।
06:41 PM Apr 12, 2024 IST | Deepak Pandey
केंद्र सरकार ने भारतीयों के लिए जारी की ट्रैवल एडवाइजरी।
Advertisement

MEA Travel Advisory On Israel and Iran Tension : हमास से युद्ध के बीच अब इजरायल और ईरान आमने-सामने आ गए हैं। दोनों देशों के बीच टेंशन बढ़ गई है। इसे लेकर केंद्र सरकार ने भारतीय के लिए एक ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। विदेश मंत्रालय ने अपने देश के लोगों को ईरान और इजरालय की यात्रा न करने की सलाह दी है।

Advertisement

एक तरफ इजरायल हमास से युद्ध में उलझा है तो दूसरी तरफ पुराने प्रतिद्वंद्वी ईरान भिड़ने के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ईरान अगले 48 घंटे के अंदर अटैक कर सकता है तो वहीं इजरायल भी मुकाबला करने के लिए तैयारी कर रहा है। ईरान और इजरायल के बीच बढ़ती टेंशन को देखते हुए भारत के विदेश मंत्रालय ने ईरान और इजरायल के लिए एक एडवाइजरी जारी की है।

यह भी पढ़ें : खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स का सरगना प्रभजीत सिंह पकड़ा, आतंकियों के भर्ती नेटवर्क को चलाता था

MEA Travel Advisory

Advertisement

भारतीय दूतावास के संपर्क में रहें भारतीय

विदेश मंत्रालय ने कहा कि ईरान और इजरायल की यात्रा भारतीय न करें। अगले आदेश तक लोग दोनों देश जाने से बचें। साथ ही MEA ने ईरान और इजरायल में इस वक्त मौजूद भारतीयों से अपील की है कि वे भारतीय दूतावास के संपर्क में रहें और अपना रजिस्ट्रेशन जरूर करा लें।

यह भी पढ़ें : पप्पू यादव से कहीं अधिक अमीर हैं पत्नी रंजीत रंजन, जानें कितनी है कुल संपत्ति

जानें दोनों देशों के बीच तनाव की क्या है वजह

आरोप है कि इजरायल ने एक अप्रैल को सीरिया के दमिश्क में ईरान के वाणिज्य दूतावास पर हमला किया था। इस पर ईरान ने हमले का बदला लेने की कसम खाई है। हालांकि, इजरायल ने सार्वजनिक रूप से बयान जारी कर कहा कि उनके द्वारा यह हमला नहीं किया गया है, लेकिन ईरान इसके लिए उसे ही जिम्मेदार मान रहा है। इसे लेकर ईरान और इजरायल के बीच तनाव बढ़ गया है।

Advertisement
Tags :
Iran newsIsrael newsIsreal Hamas WarMEA advisory
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement