whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

स्टेज गिरा, भगदड़ मची, पैरों तले कुचले गए 9 लोग; मेक्सिको में हुए खौफनाक हादसे का वीडियो वायरल

Mexico Stage Collapsed Video Viral: मेक्सिको में चुनावी रैली का मंच गिरने से भगदड़ मचने से भीषण हादसा हुआ है। वहीं हादसे में करीब 9 लोग मारे गए हैं। 50 से ज्यादा गंभीर रूप से घायल हुए। अचानक आए तूफान के कारण स्टेज गिरा, जिसके वीडियो वायरल हो रहे हैं।
01:26 PM May 23, 2024 IST | Khushbu Goyal
स्टेज गिरा  भगदड़ मची  पैरों तले कुचले गए 9 लोग  मेक्सिको में हुए खौफनाक हादसे का वीडियो वायरल
मेक्सिको में चुनावी माहौल के बीच हादसा होने से तनाव का माहौल बना हुआ है।

Mexico Stage Accident Video Viral: मेक्सिको के उत्तरी हिस्से में बीती रात भीषण हादसा हुआ। चुनावी रैली चल रही थी कि अचानक तूफान आया और तेज हवाएं चलने लगीं। इससे पहले कि लोग तूफान से अपना बचाव कर पाते, स्टेज गिर गया, जिससे लोगों में भगदड़ मच गई। इस दौरान इधर-उधर भागते लोगों के पैरों के नीचे कुचले जाने से 9 लोगों की मौत हो गई।

वहीं 50 से ज्यादा लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। हादसे के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। मेक्सिको के नुएवो लियोन राज्य के सैन पैड्रों गार्सिया में हादसा हुआ, जिसकी पुष्टि नुएवो लियोन के गवर्नर सैमुअल गार्सिया ने भी की। वहीं राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ने भी चुनावी रैली में हादसा होने की पुष्टि की और ट्वीट करके मृतकों-घायलों के प्रति संवेदना जताई।

यह भी पढ़ें:5000 फीट ऊंचाई, अचानक जोरदार टक्कर, आग लगी और टुकड़े-टुकड़े हुआ प्लेन, रनवे पर बिखरीं 78 लाशें

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हादसे में घायल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मेक्सिको में 2 जून को नई सरकार चुनने के लिए चुनाव होना है। इसलिए देश में चुनावी माहौल बना हुआ है। सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हैं। बीती रात सिटीजन मूवमेंट पार्टी की चुनावी रैली चल रही थी। पार्टी के प्रेसिडेंट पद के कैंडिडेट जॉर्ज अल्वारेज जनता को संबोधित कर रहे थे, जो हादसे होते ही अपनी जान बचाकर निकल गए।

हालांकि हादसे में जॉर्ज अल्वारेज और उनके साथ भी घायल हुए हैं, लेकिन उन्हें मामूली चोटें लगी। हादसे के बाद पार्टी ने अपनी चुनावी रैलियां स्थगित कर दीं। वहीं अपने X हैंडल पर ट्वीट करके राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ने हादसे पर शोक जताया। नुएवो लियोन के गवर्नर सैमुअल गार्सिया ने हादसे का वीडियो शेयर कर लोगों से खराब मौसम में घरों में रहने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें:7000 फीट नीचे आ गिरा प्‍लेन! सिर के बल हो गए यात्री, Plane के भीतर का खौफनाक मंजर सुनकर कांप जाएंगे आप

पुलिस ने घायलों को पहुंचाया अस्पताल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वीडिया में दिखाई दे रहा है कि चुनावी रैली चल रही है। भारी संख्या में लोग मौजूद हैं। अचानक तेज हवाएं चल ने लगती हैं। लोग खुद को बचाने के लिए इधर-उधर पनाह लेने लगते हैं कि तेज हवाएं तूफान का रूप ले लेती हैं और भरभरा कर स्टेज गिर जाता है। इसके बाद लोगों के चिल्लाने की आवाजें आने लगती हैं। जैसे ही भीड़ छंटती है, दर्द से कराहते लोग पुलिस को मिलते हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने 9 लोगों को मृत घोषित कर दिया। घायलों का उपचार जारी है। पुलिस ने हादसे का केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:एवरेस्‍ट पर मौत, उतरते वक्‍त रास्‍ता धंसा और गहरी खाई में ‘लापता’ हो गए दो लोग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो