whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

OMG! जिंदा हो गई मर चुकी महिला; चमत्कार देख डॉक्टरों के भी उड़ गए होश

Miracle in Hospital: एक महिला के साथ गजब का चमत्कार हो गया। डॉक्टर्स उसे मृत घोषित करने वाले थे कि अचानक वह जिंदा हो गई। डॉक्टर्स इस चमत्कार को देखकर हैरान हैं और रिसर्च करने मे जुट गए हैं कि ब्रेन डेड महिला जिंदा कैसे हो गई?
09:23 AM Jul 27, 2024 IST | Khushbu Goyal
omg  जिंदा हो गई मर चुकी महिला  चमत्कार देख डॉक्टरों के भी उड़ गए होश
एम्मा तेजी से रिकवरी कर रही है, जिसे देख डॉक्टर्स हैरान हैं।

Brain Dead Woman Alive Now: डॉक्टर्स और मरीज के घर वाले चौंक गए, जब ब्रेन डेड घोषित किए जाने से ठीक पहले मरीज ने आंखें खोल ली। वह बात करने लगी और उसका पूरा शरीर एक्टिव मोड में आ गया। चमत्कार देखकर डॉक्टरों के भी होश उड़ गए, जबकि महिला कोमा में थी। लाइफ सेविंग सपोर्ट पर थी, उसका ब्रेन डेड हो गया था।

डॉक्टरों ने उसके परिजनों से बातचीत करके उसे ब्रेन डेड घोषित करने की तैयारी कर ली थी, लेकिन ऐन मौके पर वह जी उठी। घटना ब्रिटेन की है और मरीज की पहचान एसेक्स के पिट्सिया में रहने वाली 32 वर्षीय एम्मा प्राइस के रूप में हुई है, जिसने सुसाइड करने की कोशिश की थी, लेकिन सिर में चोट लगने से कोमा में चली गई थी।

यह भी पढ़ें:मुस्लिम शख्स ने तलाक मांगने पर काट दिए बेटी के पैर, पाकिस्तान में ये कैसी खौफनाक सजा?

परिवार कर रहा था अंतिम संस्कार की तैयारी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एम्मा अब सिर हिलाने में सक्षम है। चेहरे के छोटे-छोटे हाव भावों से संवाद कर सकती है। बिना वेंटिलेटर के भी आधे घंटे से अधिक समय तक सांस ले सकती है। उसकी मां सामंथा डे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे एम्मा को जिंदा देखकर अपनी खुशी बयां नहीं कर पा रही हैं।

वह वास्तव में अपने दिल दिमाग की हालत किसी को समझा नहीं सकती। वे अपने जीवन में इतना कभी नहीं रोई, जितना रोना अभी आ रहा है और यह खुशी के आंसू हैं, क्योंकि परिवार एम्मा के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहा था। सोमवार को ही उसे अलविदा कह दिया था, जब डॉक्टर ने उसके ब्रेन डेड होने के बारे में बताया, लेकिन बीती रात अचानक उसने आंखें खोल लीं।

यह भी पढ़ें:सेक्स में छ‍िपा है लंबी उम्र का राज! मह‍िलाओं को लेकर नई स्‍टडी में बड़ा खुलासा

सिर में चोट से दायां हिस्सा लकवाग्रस्त हुआ

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 56 वर्षीय सामंथा कहती हैं कि आखिरकार एम्मा ठीक होने लगी है और यह किसी चमत्कार से कम नहीं है। डॉक्टर उसकी रिकवरी देखकर खुश हैं और हैरान भी हैं, क्योंकि उसके मस्तिष्क को काफी क्षति पहुंची थी। उन्होंने कहा कि हालांकि परिवार जानता है कि उन्हें पुरानी एम्मा कभी वापस नहीं मिलेगी, लेकिन वे नई एम्मा का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

परिवार ने एम्मा की देखभाल के खर्च के लिए 4,500 पाउंड से अधिक धनराशि जुटा ली है। GoFundMe पेज पर लिखते हुए एम्मा के भाई थॉमस ने कहा कि एम्मा केवल 32 वर्ष की है और उसका एक प्यारा-सा परिवार है, जो चाहता है कि वह पूरी तरह से ठीक हो जाए। उसे स्ट्रोक हुआ है और दिमाग में चोट लगी। उसके दाहिने हिस्से में लकवा मार गया, लेकिन पूरा परिवार यह जानना चाहता है कि उसे सुसाइड करने की कोशिश क्यों की?

यह भी पढ़ें:डायनासोर का इंसान से कनेक्शन आया सामने! 9000 साल पुरानी रॉक आर्ट से मिले संकेत

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो