चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

टॉयलेट में 28 लाशें, गोलियां मारते आतंकी, दम तोड़ते लोग; Moscow Terror Attack का वीडियो आया सामने

Moscow Terror Attack Video Viral: मॉस्को में हुए आतंकी हमले का एक वीडियो सामने आया है, जिसके देखकर आपका दिल दहल जाएगा। रूसी अधिकारियों ने आतंकी हमले की पुष्टि करते हुए कॉन्सर्ट हॉल के अंदर के भयावह मंजर की कहानी मीडिया वालों को सुनाई, आप भी जानें...
10:41 AM Mar 24, 2024 IST | Khushbu Goyal
Moscow Terror Attack Crocus City Hall
Advertisement

Moscow Terror Attack Latest Video Viral: रूस के मॉस्को में कॉन्सर्ट हॉल में हुए आतंकी हमले ने पूरी दुनिया को हिला दिया। हमले के बाद अब तक करीब 133 लाशें मिल चुकी हैं और 107 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। 4 गनमैन समेत 11 लोग मॉस्को पुलिस ने डिटेन किए हैं।

Advertisement

वहीं रूस के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, 28 लाशें टॉयलेट में और 14 लाशें सीढ़ियों पर पड़ी मिली। वॉशरूम में घुसकर फायरिंग करने का वीडियो भी सामने आया है। आतंकी हमले के शोक में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आज देश में राष्ट्रीय शोक की घोषणा की।

पुतिन ने हमलावरों के गिरफ्तार होने की पुष्टि की। साथ ही दुश्मनों को चेताया कि इन हमलावरों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

 

Advertisement

पुतिन से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताई पूरी कहानी

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने हमले के 24 घंटे बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और दुश्मनों को चेताया। पुतिन ने बताया कि आतंकियों ने फायरिंग और बम धमाके किए। कुछ लोग गोलीबारी में मारे गए। कुछ लोग धमाके में मारे गए। दुश्मन रूस का बंटवारा नहीं कर पाएंगे।

रूस के सिक्योरिटी चीफ ने बताया कि उनकी टीम ने 4 संदिग्धों को सफेद रंग की कार में भागते हुए पकड़ा। उन्हें पीछा करके रूस-यूक्रेन बॉर्डर से दबोचा गया। इसलिए शक है कि मॉस्को में आतंकी हमला रूस ने कराया है। हमलावरों को यूक्रेन ने मदद दी और हथियार मुहैया कराए।

वहीं यूक्रेन के अधिकारियों ने प्रेस रिलीज जारी करके कहा कि मॉस्को में आतंकी हमला उन्होंने नहीं कराया। इस तरह की कायराना हरकत नहीं कर सकते।

 

पेट्रोल बम से किए धमाके, चाकू से गले काटे

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो ने एक आतंकी को घायल शख्स का गला काटते हुए देखा गया। यह खौफनाक मंजर हॉल में लगे CCTV कैमरों में कैद हुए। आतंकियों ने कॉन्सर्ट हॉल में धमाका करने और आग लगाने के लिए पेट्रोल का इस्तेमाल किया था।

एक प्रत्यक्षदर्शी विटैली ने बताया कि हमलावारों ने पेट्रोल बम फेंके और दनादन फायरिंग की। वह हॉल की छत पर भाग गया। हमलावरों के हाथों में AK-47 थी। जब हमला हुआ, तब हॉल में मशहूर रॉक बैंड पिकनिक का कॉन्सर्ट चल रहा था। लोग एन्जॉय कर रहे थे।

अचानक हमलावर आकर फायरिंग करने लगे और देखते ही देखते लाशों का ढेर लग गया। हमलावर 5 थे और उन्होंने आर्मी की यूनिफॉर्म पहनी हुई थी।

Advertisement
Tags :
Russian Presidentspecial-newsTerror AttackVladimir Putinworld news
Advertisement
Advertisement