whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पड़ोसी देश नेपाल में भी घर वापसी, एक साथ 2000 लोगों ने अपनाया सनातन धर्म

Nepal Ghar Wapsi : पड़ोसी देश नेपाल में घर वापसी का कार्यक्रम चल रहा है। इसे लेकर ईसाई बन चुके लोगों ने सनातन धर्म अपना लिया। हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार उनकी घर वापसी कराई गई। सनातन धर्म अपनाने के बाद ये लोग काफी खुश हैं।
07:59 PM Aug 31, 2024 IST | Deepak Pandey
पड़ोसी देश नेपाल में भी घर वापसी  एक साथ 2000 लोगों ने अपनाया सनातन धर्म
नेपाल में लोगों ने अपनाया सनातन धर्म।

(अरुण कुमार, अररिया)

Advertisement

VHP Ghar Wapsi In Nepal : भारत के पड़ोसी देश नेपाल में विश्व हिंदू परिषद (VHP) की ओर से घर वापसी कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां एक साथ 2000 लोगों ने सनातम धर्म को अपनाया। इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में ईसाई लोगों की घर वापसी कराई गई। इसे लेकर वीएचपी ने हिंदू विधि-विधान से सभी लोगों की घर वापसी कराई। हिंदू धर्म अपनाने के बाद ये लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं।

ईसाइयों ने की घर वापसी

Advertisement

विश्व हिंदू परिषद नेपाल के राष्ट्रीय संगठन मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष समेत कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने घर वापसी कार्यक्रम कराया। ईसाई धर्म अपना चुके लोगों ने अपनी मर्जी से सनातन धर्म में घर वापसी की। इस दौरान उन्हें वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान से सनातन धर्म में शामिल किया गया। सनातन धर्म में वापसी पर महिलाएं और पुरुष काफी प्रसन्न दिखे।

यह भी पढ़ें : Nepal Bus Accident: UP रोडवेज बस नहर में गिरी; 27 की मौत, काठमांडू जा रहे थे लोग

Advertisement

अपनी मर्जी से आए लोग

इसे लेकर भीम पराजुली ने कहा कि ऐसे लोग जो किसी प्रलोभन या फिर अज्ञानता के कारण ईसाई धर्म अपना चुके थे, उन्हें स्वेच्छा से सनातन धर्म में फिर से घर वापसी कारवाई गई। उन्होंने कहा कि नेपाल के सुनसरी, मोरंग समेत अन्य जिलों से हजारों की संख्या में लोग स्वयं आए। घर वापसी करने वाले लोगों को हनुमान चालीसा भी दिया गया।

यह भी पढ़ें : Nepal Helicopter Crash: नेपाल में फिर बड़ा हादसा! दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर, 4 की मौत

एमपी में मुस्लिम से हिंदू बने लोग

आपको बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश के इंदौर में मुस्लिम समुदाय के 8 लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया था। वे लोग खजराना गणेश मंदिर में विधि विधान से सनातन धर्म में शामिल हुए। इसे लेकर विश्व हिंदू परिषद ने कहा था कि पूरे विधि विधान से उन लोगों की घर वापसी कराई गई।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो