whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Nepal Helicopter Crash: नेपाल में फिर बड़ा हादसा! दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर, 4 की मौत

Nepal Helicopter Crash Latest News Update: नेपाल में फिर एक विमान दुर्घटना देखने को मिली है। नुवाकोट के पास एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है।
03:22 PM Aug 07, 2024 IST | Sakshi Pandey
nepal helicopter crash  नेपाल में फिर बड़ा हादसा  दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर  4 की मौत

Nepal Helicopter Crash: नेपाल में प्लेन हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर नेपाल में हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे में चार लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। हादसा नेपाल के नुवाकोट में हुआ है। एयर डायनेस्टी का एक हेलीकॉप्टर अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकॉप्टर में आग लग गई और अंदर बैठे 4 लोगों की जान चली गई।

उड़ान के 3 मिनट बाद टूटा संपर्क

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेपाल के नुवाकोट स्थित शिवपुरी में ये भयानक हेलीकॉप्टर हादसा देखने को मिला। हेलीकॉप्टर ने रसुवा के लिए उड़ान भरी थी। इस हेलीकॉप्टर में 4 चीनी नागरिक समेत पांच लोग सवार थे। कैप्टन अरुण मल्ला हेलीकॉप्टर में बौतर पायलट मौजूद थे। टीआईए से टेकऑफ करने के महज 3 मिनट बाद अचानक हेलीकॉप्टर का संपर्क टूट गया। कुछ देर बाद हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने आ गई।

यह भी पढ़ें- विनेश फोगाट का वजन कैसे बढ़ा? कोच और सपोर्ट स्टाफ कहां था? क्यों नहीं रखा वेट का ध्यान

कैसे हुआ हादसा?

हेलीकॉप्टर हादसे की वजह पहाड़ी से टकराव को माना जा रहा है। खबरों के अनुसार पांच लोगों के साथ हेलीकॉप्टर ने नेपाल के काठमांडू से उड़ान भरी थी। यह रसुवा की तरफ जा रहा था। तभी नुवाकोट जिले के सूर्य चौर-7 में हेलीकॉप्टर एक पहाड़ी से टकरा गया। पहाड़ी से टकराने के बाद विमान में आग लग गई और अंदर मौजूद 4 लोगों की जान चली गई। काठमांडू के टीआईए से उड़ान भरने के 3 मिनट बाद हेलीकॉप्टर का संपर्क टूट गया था। कुछ देर की तलाश के बाद हेलीकॉप्टर नुवाकोट में दुर्घटनाग्रस्त मिला।

पहले भी हुआ था हादसा

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब नेपाल में हादसे की खबर सामने आई है। 24 जुलाई को भी नेपाल में एक प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरते ही इस विमान में आग लग गई थी। प्लेन में मौजूद 19 यात्रियों में से 18 यात्री आग की चपेट में आकर मौत की भेंट चढ़ गए। मृतकों में बच्चे भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें- Vinesh Phogat को ओलंपिक के किस नियम ने दिया धोखा? 3 मिनट में समझें पूरा किस्सा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो