whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अमेरिकी एयरफोर्स ने जारी किया रूसी जेट के हमले का VIDEO, कहा- ये कदम गैर जिम्मेदार और भड़काऊ

05:28 PM Mar 16, 2023 IST | Bhola Sharma
अमेरिकी एयरफोर्स ने जारी किया रूसी जेट के हमले का video  कहा  ये कदम गैर जिम्मेदार और भड़काऊ

New Delhi: अमेरिकी एयरफोर्स ने गुरुवार को दो दिन पहले हुए रूसी फाइटर जेट और अमेरिका के एडवांस्ड रीपर ड्रोन के बीच टक्कर का वीडियो जारी किया है। अमेरिका का कहना है कि ड्रोन रूटीन गश्त पर था। यूक्रेन के दक्षिण-पश्चिम में दो रूसी Su-27 फाइटर जेट्स अमेरिका के ड्रोन के ऊपर उड़ान भरने लगे।

करीब 40 मिनट तक घेरा बनाकर रखा और फिर ड्रोन पर फ्यूल गिराकर प्रोपेलर को नुकसान पहुंचा दिया। इसके बाद ड्रोन काला सागर में गिर गया।

और पढ़िए – Amritsar News: पंजाबी एक्टर अमन धालीवाल पर अमेरिका में जानलेवा हमला, आरोपी गिरफ्तार

टक्कर के बाद बंद हुआ वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि रूसी जेट अमेरिका के मानव रहित ड्रोन के पीछे आता दिख रहा है। उसने उसके ऊपर से गुजरते ही ईंधन छोड़ना शुरू कर दिया। रूसी जेट के गुजरने के बाद वीडियो प्रसारण ठप हो गया।

और पढ़िए – US Ambassador in India: पूर्व मेयर एरिक गार्सेटी होंगे भारत में अमेरिका के नए राजदूत, अमेरिकी सीनेट ने दी मंजूरी

इस घटना के बाद अब क्या?

रूसी जेट और अमेरिकी ड्रोन के बीच टक्कर के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। अमेरिकी एयरफोर्स के जनरल जेम्स हैकर ने इसे बेहद गैर जिम्मेदार कार्रवाई और भड़काने वाला बताया है। उधर, रूस ने इन आरोपों से इंकार किया है। रूस का कहना है कि ये सिर्फ एक हादसा था। हम मलबा तलाशने में अमेरिका की मदद करेंगे। हमारे पास अमेरिका और नाटो से ज्यादा बेहतर तकनीक है।

अंतरराष्ट्रीय सीमा में चक्कर लगा रहे थे विमान

बता दें कि मंगलवार को काला सागर के ऊपर रूसी जेट और अमेरिकन एमक्यू-9 रीपर ड्रोन आमने सामने आ गए थे। इस दौरान रूसी जेट ने टक्कर मारकर अमेरिकी ड्रोन के प्रोपेलर को क्षतिग्रस्त कर दिया। यह घटना उस वक्त हुई है जब अमेरिका का रीपर ड्रोन और रूस के जेट फाइटर काला सागर के ऊपर अंतरराष्ट्रीय जल सीमा में चक्कर लगा रहे थे।

प्रोपेलर को क्षति पहुंचने के बाद अमेरिकी ड्रोन को काला सागर में उतरना पड़ा है। अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि रूस का जेट जानबूझकर अमेरिकी ड्रोन के सामने आया था और जेट से तेल गिराने लगा था। इस दौरान एक जेट ने ड्रोन के प्रोपेलर को नुकसान पहुंचाया है। ये प्रोपेलर ड्रोन के पीछे लगा था।

यह भी पढ़ें: Aritsar News: पंजाबी एक्टर अमन धालीवाल पर अमेरिका में जानलेवा हमला, आरोपी गिरफ्तार

(https://www.whitestallion.com/)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो