खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अमेरिकी एयरफोर्स ने जारी किया रूसी जेट के हमले का VIDEO, कहा- ये कदम गैर जिम्मेदार और भड़काऊ

05:28 PM Mar 16, 2023 IST | Bhola Sharma
Advertisement

New Delhi: अमेरिकी एयरफोर्स ने गुरुवार को दो दिन पहले हुए रूसी फाइटर जेट और अमेरिका के एडवांस्ड रीपर ड्रोन के बीच टक्कर का वीडियो जारी किया है। अमेरिका का कहना है कि ड्रोन रूटीन गश्त पर था। यूक्रेन के दक्षिण-पश्चिम में दो रूसी Su-27 फाइटर जेट्स अमेरिका के ड्रोन के ऊपर उड़ान भरने लगे।

Advertisement

करीब 40 मिनट तक घेरा बनाकर रखा और फिर ड्रोन पर फ्यूल गिराकर प्रोपेलर को नुकसान पहुंचा दिया। इसके बाद ड्रोन काला सागर में गिर गया।

और पढ़िए – Amritsar News: पंजाबी एक्टर अमन धालीवाल पर अमेरिका में जानलेवा हमला, आरोपी गिरफ्तार

टक्कर के बाद बंद हुआ वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि रूसी जेट अमेरिका के मानव रहित ड्रोन के पीछे आता दिख रहा है। उसने उसके ऊपर से गुजरते ही ईंधन छोड़ना शुरू कर दिया। रूसी जेट के गुजरने के बाद वीडियो प्रसारण ठप हो गया।

Advertisement

और पढ़िए – US Ambassador in India: पूर्व मेयर एरिक गार्सेटी होंगे भारत में अमेरिका के नए राजदूत, अमेरिकी सीनेट ने दी मंजूरी

इस घटना के बाद अब क्या?

रूसी जेट और अमेरिकी ड्रोन के बीच टक्कर के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। अमेरिकी एयरफोर्स के जनरल जेम्स हैकर ने इसे बेहद गैर जिम्मेदार कार्रवाई और भड़काने वाला बताया है। उधर, रूस ने इन आरोपों से इंकार किया है। रूस का कहना है कि ये सिर्फ एक हादसा था। हम मलबा तलाशने में अमेरिका की मदद करेंगे। हमारे पास अमेरिका और नाटो से ज्यादा बेहतर तकनीक है।

अंतरराष्ट्रीय सीमा में चक्कर लगा रहे थे विमान

बता दें कि मंगलवार को काला सागर के ऊपर रूसी जेट और अमेरिकन एमक्यू-9 रीपर ड्रोन आमने सामने आ गए थे। इस दौरान रूसी जेट ने टक्कर मारकर अमेरिकी ड्रोन के प्रोपेलर को क्षतिग्रस्त कर दिया। यह घटना उस वक्त हुई है जब अमेरिका का रीपर ड्रोन और रूस के जेट फाइटर काला सागर के ऊपर अंतरराष्ट्रीय जल सीमा में चक्कर लगा रहे थे।

प्रोपेलर को क्षति पहुंचने के बाद अमेरिकी ड्रोन को काला सागर में उतरना पड़ा है। अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि रूस का जेट जानबूझकर अमेरिकी ड्रोन के सामने आया था और जेट से तेल गिराने लगा था। इस दौरान एक जेट ने ड्रोन के प्रोपेलर को नुकसान पहुंचाया है। ये प्रोपेलर ड्रोन के पीछे लगा था।

यह भी पढ़ें: Aritsar News: पंजाबी एक्टर अमन धालीवाल पर अमेरिका में जानलेवा हमला, आरोपी गिरफ्तार

(https://www.whitestallion.com/)

Advertisement
Tags :
American AirforceMQ-9 droneNew DelhiRussian SU-27 fighter jet
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement