whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

लूटने पहुंचे थे पेट्रोल, टैंकर में हुआ विस्फोट, 104 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

Nigeria fuel tanker explosion: पुलिस जांच में सामने आया कि उत्तर-पश्चिमी नाइजीरिया में ये इस पेट्रोल टैंकर के सामने अचानक एक ट्रक आ गया। जिससे ड्राइवर टैंकर से कंट्रोल खो बैठा।
07:17 PM Oct 16, 2024 IST | Amit Kasana
लूटने पहुंचे थे पेट्रोल  टैंकर में हुआ विस्फोट  104 लोगों की मौत  50 से ज्यादा घायल

Nigeria fuel tanker explosion: नाइजीरिया में पेट्रोल टैंकर में विस्फोट हुआ है, जिससे आग लगने से अभी तक 104 लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मरने वालों और घायलों की संख्या बढ़ने का अनुमान है। नाइजीरिया की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस का कहना है कि जिगावा स्टेट एक्सप्रेसवे पर विस्फोट तब हुआ जब लोग पेट्रोल भरने के लिए टैंकर की ओर बढ़े।

Advertisement

पुलिस जांच में सामने आया कि उत्तर-पश्चिमी नाइजीरिया में ये इस पेट्रोल टैंकर के सामने अचानक एक ट्रक आ गया। जिससे ड्राइवर टैंकर से कंट्रोल खो बैठा, टैंकर की ट्रक से तो टक्कर लगने से बच गई लेकिन ड्राइवर टैंकर को कंट्रोल नहीं कर पाया और वह सड़क पर लहराते हुए पलट गया। टैंकर पलटने से पेट्रोल सड़क पर फैलने लगा, लोग लालच में उसे भरने आए तभी तेज धमाका हो गया।

ये भी पढ़ें: अमेरिका की इजरायल को धमकी! क्यों नाराज हुआ America? 30 दिन का समय दिया, देखें स्पेशल रिपोर्ट

Advertisement

Advertisement

मौके पर झुलसी लाशें पड़ी थीं

स्थानीय लोगों के अनुसार मौके पर आग की बड़ी-बड़ी लपेट उठ रही थीं। अभी तक करीब 50 घायलों को समीप के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मौके पर बुरी तरह झुलसी लाशें पड़ी हैं। दमकल विभाग, पुलिस और स्थानीय लोग बचाव कार्य में लगे हैं।

माजिया के पास पलटा टैंकर

स्थानीय पुलिस प्रवक्ता लॉन शिइसू एडम के अनुसार जिगावा राज्य में एक एक्सप्रेसवे पर टैंकर में विस्फोट हुआ है। फिलहाल घायलों को बचाना हमारी प्राथमिकता है। हादसे की जांच की जा रही है। पुलिस के अनुसार टैंकर कानो से आया था, इस दौरान माजिया के पास वह पलटा है।

ये भी पढ़ें: SCO Summit 2024: इस्लामाबाद में जयशंकर की चीन और पाकिस्तान को ‘खरी-खरी’

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो