whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

एक और देश युद्ध की तैयारी में! Kim Jong की बहन ने दी साउथ कोरिया को अंजाम भुगतने की धमकी

North Korea VS South Korea: नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया में तनाव बढ़ता जा रहा है। किम जोंग की बहन ने पड़ोसी देश को अंजाम भुगतने की धमकी दी है। नॉर्थ कोरिया साउथ कोरिया से सभी कनेक्शन खत्म कर चुका है और देश की सेना युद्ध के लिए पूरी तरह से तैयार है।
01:06 PM Oct 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
एक और देश युद्ध की तैयारी में  kim jong की बहन ने दी साउथ कोरिया को अंजाम भुगतने की धमकी
दोनों देशों के बीच दुश्मनी काफी पुरानी है।

North Korea South Korea Conflict Update: रूस-यूक्रेन, इजरायल-फिलिस्तीन, इजरायल-लेबनान और इजरायल-ईरान के बाद दुनिया के 2 और देश आपस में भिड़ने के तैयार हैं। नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया की दुश्मनी से पूरी दुनिया वाकिफ है, लेकिन वर्तमान में दोनों देशों में तनाव और बढ़ गया है। दोनों देश युद्ध की तैयारी में हैं। खासकर तानाशाह किम जोंग अपनी सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने के आदेश दे चुके हैं। अब उनकी बहन किम यो जोंग ने साउथ कोरिया को अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी दी है। जी हां, साउथ कोरिया ने मानव रहित ड्रोन नॉर्थ कोरिया के एरिया में उड़ाया तो किम यो जंग ने जवाबी हमला करने की चेतावनी दी डाली।

Advertisement

यह भी पढ़ें:प्राइवेट रूम, जिम और आलीशान होटल जैसा व्यू…दुनिया के पहले कमर्शियल स्पेस स्टेशन का डिजाइन वायरल

बिना चेतावनी दिए किया जाएगा हमला

नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्रालय की ओर से बयान जारी करके कहा गया है कि दक्षिण कोरिया ने 3 अक्टूबर, 9 और 10 अक्टूबर को नॉर्थ कोरिया के हवाई क्षेत्र में मानवरहित ड्रोन उड़ाए। हालांकि दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री किम योंग-ह्यून ने इस आरोप का खंडन किया था, लेकिन बाद में संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ ने अपने बयान में संशोधन करते हुए कहा कि इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि नॉर्थ कोरिया के आरोप सही हैं या नहीं। इसके बाद शनिवार रात तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने एक बयान जारी करके कहा कि साउथ कोरिया ने नॉर्थ कोरिया की सुरक्षा को खतरे में डालने का काम किया है, इसलिए अगर अब नॉर्थ कोरिया में ड्रोन मंडराए तो साउथ कोरिया पर बिना चेतावनी दिए जवाबी हमला किया जाएगा, लेकिन साउथ कोरिया ने नॉर्थ कोरिया की इस धमकी पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:क्या 45 साल पुराना रिकॉर्ड टूटेगा? Hurricane Milton अब तक का सबसे बड़ा समुद्री तूफान नहीं, जानें क्यों?

Advertisement

पहले से युद्ध की तैयारी में नॉर्थ कोरिया

नॉर्थ कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) की रिपोर्ट के अनुसार, नॉर्थ कोरियाई नेता किम जोंग ने हाल ही में साउथ कोरिया को चेतावनी दी थी कि अगर हमला किया गया तो नॉर्थ कोरिया बिना किसी हिचकिचाहट के परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करते हुए जवाबी कार्रवाई करेगा। बता दें कि नॉर्थ कोरिया काफी समय से युद्ध की तैयारी कर रहा है। नॉर्थ कोरिया द्वारा हथियारों का परीक्षण किए जाने और साउथ कोरिया के अमेरिका के साथ मिलकर सैन्य अभ्यास किए जाने से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा है। इसलिए नॉर्थ कोरिया ने बीते दिनों साउथ कोरिया से लगे अपने बॉर्डर को पूरी तरह से सील करने का ऐलान किर दिया। साउथ कोरिया जाने वाली सभी सड़कें बंद कर दी है। नॉर्थ और साउथ कोरिया के बीच रेल सेवाएं रोक दी गई है। बॉर्डर से सटे इलाकों की किलेबंदी कर दी है। इससे दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें:‘जिंदा’ नास्त्रेदमस की डराने वाली भविष्यवाणी! इजरायल-ईरान युद्ध से छिड़ जाएगा तीसरा विश्व युद्ध

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो