whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Dentist ने 4 साल नहीं दी अपॉइटमेंट, दारू पी और हथौड़े से खुद ही निकाल लिया दांत, कौन है ये शख्स?

Canada News in Hindi: क्या 4 साल तक कोई शख्स दांत का दर्द सह सकता है? इस शख्स ने डॉक्टर से कई बार संपर्क किया, लेकिन उसे अपॉइटमेंट नहीं मिली। जिसके बाद शख्स ने दर्द से बचने के लिए अनोखा काम कर डाला। आपको विस्तार से मामले के बारे में बता रहे हैं।
08:28 PM Aug 07, 2024 IST | Parmod chaudhary
dentist ने 4 साल नहीं दी अपॉइटमेंट  दारू पी और हथौड़े से खुद ही निकाल लिया दांत  कौन है ये शख्स

Canada News: कनाडा के नॉर्थ यॉर्क स्टेट में एक शख्स खुद ही डॉक्टर बन गया। स्कारबोरो शहर में रहने वाले 60 वर्षीय बैरी को चार साल से दांत (दाढ़) में दर्द था। उसने कई बार नेशनल हेल्थ सर्विस (NHS) से मदद मांगी थी। लेकिन हर बार उसे मदद ने नाम पर टरकाया गया। इसके बाद बैरी इतना परेशान हो गए कि अपना इलाज खुद ही करने की ठान ली। जिसके बाद उन्होंने व्हिस्की पी और हथौड़े व सरौते (कील खींचने वाला उपकरण) की मदद से खुद ही इलाज कर लिया। बैरी ने एक घंटे तक अपनी दाढ़ को टुकड़ों में निकाल लिया। DIY सर्जरी के दौरान उन्हें एक बार असहनीय दर्द हुआ।

यह भी पढ़ें:Bangladesh Violence: मां-बाप और तीन भाइयों की हुई हत्या, 2 बार खुद पर जानलेवा हमला; ऐसी है शेख हसीना की कहानी

उन्होंने दर्द को कम करने के लिए नरम कपड़े के टुकड़ों का सहारा भी लिया। बैरी की 60 वर्षीय पत्नी डायने के अनुसार बैरी को इतना दर्द हुआ कि वे उनकी चीखें नहीं सुन सकीं। जिसके बाद बेडरूम में जाकर छिप गईं। बैरी ने कहा कि वे जब सुबह उठे थे तो मुंह सूजा हुआ था। ऐसे लग रहा था कि उनको किसी ने जोर से मुक्का मारा हो। बैरी ने कहा कि उनको न्यूकैसल में 90 मील (144 KM) दूर इलाज की पेशकश हुई थी।

पहले स्वास्थ्य विभाग में काम कर चुके बैरी

इसके बाद 45 मील दूर साउथ में कनाडा NHS ने ऑप्शन एनएचएस ने दिया था। ये दोनों ही निजी अस्पताल थे। जहां इलाज का खर्च उनको 400 पाउंड (42688 रुपये) बताया गया। अगर वे मोबिलिटी स्कूटर से इलाज के लिए वहां जाते तो खर्च और भी बढ़ सकता था। लेकिन वे शारीरिक तौर पर भी अक्षम हैं और इतना ज्यादा कैश पे नहीं कर सकते थे। बता दें कि बैरी पूर्व में स्वास्थ्य कर्मी रह चुके हैं। उन्होंने 25 साल तक एनएचएस को अपनी सेवाएं दी हैं। बैरी के अनुसार इसके बाद भी उनकी अनदेखी की गई। उन्होंने स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं मांगा था। बैरी का मामला सामने आने के बाद एक स्थानीय अस्पताल ने उनको फ्री इलाज की पेशकश की है।

यह भी पढ़ें:‘भारत के दलाल…’, भीड़ ने पीट-पीटकर की युवकों की हत्या; ब्रिज से लटका दिए शव…जानें वायरल वीडियो की सच्चाई

यह भी पढ़ें: Nepal Helicopter Crash: नेपाल में फिर बड़ा हादसा! दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर, 4 की मौत

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो