whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कराची एयरपोर्ट के पास ऑयल टैंकर में भीषण धमाका, बलोचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली जिम्मेदारी, 2 चीनी नागरिकों की मौत

Pakistan News: ब्लास्ट की जिम्मेदारी बलोचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली है। सिंध के मंत्री ने कहा कि संदिग्ध आईईडी के जरिए ब्लास्ट किया गया है। ये ब्लास्ट उस समय हुआ जब विदेशी नागरिकों का काफिला एयरपोर्ट से निकल रहा था। ब्लास्ट में एक विदेशी नागरिक के घायल होने की खबर है।
07:14 AM Oct 07, 2024 IST | Nandlal Sharma
कराची एयरपोर्ट के पास ऑयल टैंकर में भीषण धमाका  बलोचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली जिम्मेदारी  2 चीनी नागरिकों की मौत
धमाका कराची एयरपोर्ट को जाने वाली मुख्य सड़क पर हुआ। फोटोः @DDNewslive

Pakistan News: पाकिस्तान में रविवार और सोमवार की दरमियानी रात को कराची एयरपोर्ट के पास भीषण धमाका हुआ। खबरें ये भी हैं कि ये ब्लास्ट एक हमला था, इसके जरिए पोर्ट कासिम इलेक्टिक पावर कंपनी के चीनी कर्मचारियों को निशाना बनाया गया, जिसमें दो चीनी नागरिकों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हुआ है। चीन ने इस मामले की जांच की मांग की है। इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी बलोचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली है। सिंध प्रांत के गृह मंत्री जिया उल हसन लंजर ने जिओ न्यूज के साथ बातचीत में कहा कि धमाका संदिग्ध आईईडी के जरिए किया गया, जिसमें एक विदेश नागरिक भी घायल हुआ है।

Advertisement

धमाका इतना तेज था कि पूरे कराची शहर में सुना गया। वही एयरपोर्ट के पास वाले इलाके में धुएं का गुबार देखा जा सकता था। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक धमाके में घायल लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः दुनिया के इन 5 देशों में नहीं होती रात, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Advertisement

धमाके के टेलीविजन फुटेज में इलाके में धुआं उठते हुए देखा जा सकता है। वहीं ब्लास्ट साइट के पास सड़क पर आग की लपटें दिखाई दे रही थीं। धमाके की आवाज उत्तरी नजीमाबाद और करीमाबाद तक सुनी गई हैं।

ब्लास्ट के बाद आग लगने के चलते जली गाड़ियां

ब्लास्ट के बाद आग लगने के चलते जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास खड़े वाहनों में आग लग गई। जानकारी के मुताबिक धमाका एयरपोर्ट को जाने वाली मुख्य सड़क पर हुआ। वहीं कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि धमाका ऑयल टैंकर में हुआ। हालांकि मामले में जांच अभी जारी है।

ये भी पढ़ेंः अलकायदा ने 600 लोगों को उतारा मौत के घाट, Burkina Faso में इस वजह से किया नरसंहार

ब्लास्ट के बाद आपातकालीन सेवाओं को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सिंध के गृह मंत्री ने कहा कि ब्लास्ट में बहुत सारी गाड़ियां तबाह हो गई हैं, क्योंकि धमाका उस समय हुआ, जब विदेशी नागरिकों का काफिला एयरपोर्ट से निकल रहा था।

उन्होंने कहा कि ब्लास्ट में चार पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं, जबकि 7 से 8 अन्य लोगों के घायल होने की खबर है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो