खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ओसामा के बेटे ने क्यों रंग दीं वो पहाड़ियां जिनमें छिपता था बिन लादेन?

Omar Bin Laden : खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन की चौथी संतान ओमर बिन लादेन समय-समय पर अपने पिता की हरकतों का कड़े शब्दों में विरोध करते आए हैं। साथ ही अब उन्होंने उन पहाड़ों को भी रंग दिया है जिनमें ओसामा ने 9/11 हमले को अंजाम देने के बाद शरण ली थी।
05:29 PM Sep 13, 2024 IST | Gaurav Pandey
Osama Bin Laden (Wikipedia)
Advertisement

Osama Bin Laden : 11 सितंबर 2001 के दिन को आधुनिक इतिहास का सबसे काला दिन माना जाता है। इसी दिन अल-कायदा के सरगना ओसामा बिल लादेन ने अमेरिका को अपना निशाना बनाया था। अब इस घटना को 24 साल बीत चुके हैं, अमेरिका इसका बदला भी ले चुका है और ओसामा को मौत की नींद सुला चुका है लेकिन अब भी ओसामा का नाम आतंक का पर्याय बना हुआ है।

Advertisement

ओसामा बिन लादेन के बेटे उमर बिन लादेन का कहना है कि उनका सरनेम कहीं भी सम्मान से नहीं पुकारा जाता फिर भी वह इसे छोड़ेंगे नहीं। उमर के दादा मोहम्मद बिन लादेन एक मेहनती व्यक्ति थे जिन्होंने सऊदी अरब में कंस्ट्रक्शन का अपना साम्राज्य खड़ा किया था और वहां के राजा अब्दुलअजीज के करीबी थे। लेकिन, 9/11 के हमलों के साथ ओसामा ने उनके परिवार के नाम की इज्जत मिट्टी में मिला दी थी।

ये भी पढ़ें: गिरफ्तारी, जेल, जमानत; केजरीवाल केस में कब क्या हुआ? पूरी Timeline

'ज्यादातर लोग अच्छे दिल वाले'

द न्यू स्टेट्समैन के साथ एक इंटरव्यू के दौरान उमर ने कहा कि अगर मैं अपने दादा का नाम छोड़ दूंगा तो अपना सामना नहीं कर पाऊंगा। उन्होंने कहा कि जब लोगों को पता चलता है कि मैं ओसामा बिन लादेन का बेटा हूं तो वह झिझकते हैं। लेकिन, यह झिझक दूर होने के बाद आम तौर पर वह मेरे जीवन की कहानी में इंटेरेस्ट लेते हैं और अक्सर दोस्ती का हाथ बढ़ाते हैं। इससे मुझे भरोसा हुआ है कि ज्यादातर लोग अच्छे दिल वाले हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: कैसे 4000 सबसे जहरीले सांपों का घर बन गया ब्राजील का Snake Island?

बता दें कि उमर, ओसामा के चौथे बेटे हैं। उन्होंने उन पहाड़ियों को भी पेंट कर दिया है जहां ओसामा 9/11 हमले को अंजाम देने के बाद छिपने गया था। उमर ने कहा कि मैं चाहता हूं कि दुनिया इस बात को समझे कि मैं मैच्योर हूं। मुझे खुद से कोई दिक्कत नहीं है। दुनिया को यह समझना होगा कि इतिहास इतिहास होता है, और जो कुछ भी होता है हमें उसके साथ जीना सीखना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि पिता के पापों की सजा बच्चों को नहीं दी जानी चाहिए।

भूल नहीं सकते तो माफ कर दें

उमर ने कहा कि अगर आप भूल नहीं सकते तो आपको माफ कर देना चाहिए। बता दें कि मई 1996 में ओसामा बिन लादेन अफगानिस्तान कती तोरा बोरा पहाड़ियों में गया था। इस दौरान उसके साथ सिर्फ उमर था और वहां उसने आतंकी ट्रेनिंग कैंप्स की स्थापना की थी। वहां पर उमर अपने पिता के लिए चाय लाने का काम करता था। 9/11 हमले के कुछ महीने पहले ही वो लोग तोरा बोरा से वापस लौटे थे।

ये भी पढ़ें: टेंशन से बढ़ जाते हैं पापा बनने के चांस! नई रिसर्च ने किया चौंकाने वाला दावा

Open in App
Advertisement
Tags :
9/11 Terrorist AttackOsama Bin Ladenspecial-news
Advertisement
Advertisement