whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान में इमरान खान के करीबी फाॅर्मर ISI चीफ फैज हामिद अरेस्ट, बड़ी वजह आई सामने

ISI Chief Faiz Haeed Arrested: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के फाॅर्मर चीफ फैज हमीद को अरेस्ट कर लिया गया है। वे पूर्व पीएम इमरान खान के करीबी माने जाते हैं।
08:08 PM Aug 12, 2024 IST | Rakesh Choudhary
पाकिस्तान में इमरान खान के करीबी फाॅर्मर isi चीफ फैज हामिद अरेस्ट  बड़ी वजह आई सामने
पूर्व ISI प्रमुख फैज हमीद

Former ISI Chief Faiz Haeed Arrested: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के फाॅर्मर चीफ लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद को सेना ने अरेस्ट कर लिया है। उन्हें पूर्व पीएम इमरान खान का करीबी माना जाता है। इमरान खान की सरकार के समय भी फैज हामिद को अगला सेना प्रमुख को बनाने की चर्चा थी। हालांकि तख्तापलट के कारण यह योजना सफल नहीं हो पाई। बता दें कि फैज के खिलाफ यह कारवाई हाउसिंग घोटाला मामले में की गई है। मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कार्रवाई करने के आदेश दिए थे।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आर्मी ने कोर्ट मार्शल शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार हुआ है कि आईएसआई के पूर्व चीफ को किसी मामले में अरेस्ट किया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने 14 नवंबर केे अपने आदेश में कहा कि फैज हमीद पर लगे आरोपों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः कैदियों के साथ सेक्स करती थी महिला जेल अधिकारी, नशे में ऐसे शख्स को बता गई सच्चाई; अब पड़ रहा रोने…

लग चुके हैं ये आरोप

इससे पहले फैज हमीद पर सेना के नियमों के उल्लंघन के आरोप भी लगे थे। हमीद पाकिस्तान के सेना में पेशावर के कोर कमांडर रह चुके हैं। उन पर आईएसआई चीफ पद के दुरुपयोग का आरोप भी लगा था। सेना ने आरोपों की जांच के लिए कमेटी का गठन किया है। कमेटी को मेजर जनरल रैंक के अधिकारी लीड करेंगे। इसके अलावा हमीद पर एक ट्रस्ट से 5 अरब रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। इस मामले में ही 9 मई को इमरान खान को अरेस्ट किया गया है। इसके बाद पाकिस्तान में हिंसा हुई थी और 8 लोग मारे गए थे।

ये भी पढ़ेंः ’12 दिन तक बिना सोए लाइवस्ट्रीम करता रहा यूट्यूबर…’, उधर लोकेशन ट्रेस करते रहे फैंस, जानें मामला

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो