whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

India-US ने PAK को बताया आतंकवाद का प्रमोटर, शहबाज सरकार पर बसे इमरान खान, बोले- अलग-थलग हो गए

10:10 PM Jun 23, 2023 IST | Bhola Sharma
india us ने pak को बताया आतंकवाद का प्रमोटर  शहबाज सरकार पर बसे इमरान खान  बोले  अलग थलग हो गए
India US on Pakistan

India-US On Pakistan: भारत-अमेरिका के संयुक्त बयान में पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रमोटर बताया गया। इस बयान के बाद पाकिस्तान की मौजूद सरकार भले ही चुप हो, लेकिन पूर्व पीएम इमरान खान का बयान आया है। उन्होंने शहबाज सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पाकिस्तान की आयातित सरकार ने देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अप्रासंगिक बना दिया है। अलग-थलग हो गए हैं। इसके साथ ही हमारे लोकतंत्र, कानून का शासन और संपूर्ण आर्थिक और संस्थागत ढांचा हमारी आंखों के सामने ढह रहा है।

Advertisement

विदेश मंत्री की यात्राओं के बाद क्या बदला?

इमरान खान ने कहा कि जनरल बाजवा ने अपने पीडीएम साथियों के साथ दावा किया कि मैंने पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग कर दिया है। हम उनसे और पीडीएम से जो सवाल पूछना चाहते हैं कि सरकार में एक साल रहने और पाकिस्तान के विदेश मंत्री की अनगिनत यात्राओं के बाद भारत/अमेरिका का संयुक्त बयान पाकिस्तान को भारत में सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले के रूप में दर्शाता है और इससे अधिक कुछ नहीं।

पीटीआई प्रमुख इमरान ने कहा कि तो अब आयातित सरकारी प्रयोग ने न केवल पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अप्रासंगिक बना दिया है, बल्कि हमारा लोकतंत्र, कानून का शासन और संपूर्ण आर्थिक और संस्थागत ढांचा भी हमारी आंखों के सामने ढह रहा है।

Advertisement

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ने क्या कहा?

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने संयुक्त रुप से कहा किवैश्विक आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए एक साथ खड़े हैं। आतंकवाद के सभी रूपों का हम निंदा करते हैं। बाइडेन और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अल-कायदा, आईएसआईएस, लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम), और हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन सहित सभी संयुक्त राष्ट्र-सूचीबद्ध आतंकवादी समूहों के खिलाफ ठोस कार्रवाई का आह्वान दोहराया।

Advertisement

पाकिस्तान को चेतावनी दी गई कि उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल आतंकवादी हमले शुरू करने के लिए न किया जाए।

यह भी पढ़ें: PM Modi Egypt Visit: मिस्र की एक हजार साल पुरानी मस्जिद का दौरा करेंगे PM मोदी, जानें क्या है बोहरा मुस्लिमों का कनेक्शन

(Klonopin)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो