whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान में 53 डिग्री पहुंचा पारा, बिजली भी गुल, आसमान से बरस रही आग

Pakistan Temperature Today : भारत के साथ-साथ पाकिस्तान भी गर्मी का टॉर्चर झेल रहा है। भीषण गर्मी से पाक में हालात बेकाबू हो गए हैं। अधिकतम तापमान 53 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। घरों में बिजली भी नहीं आ रही है। आइए जानते हैं कि पाकिस्तान का कैसा है मौसम?
11:55 AM May 28, 2024 IST | Deepak Pandey
पाकिस्तान में 53 डिग्री पहुंचा पारा  बिजली भी गुल  आसमान से बरस रही आग
पाकिस्तान में पड़ रही भीषण गर्मी।

Pakistan Heatwave Alert : भारत ही नहीं, बल्कि पड़ोसी देश में भी भीषण गर्मी पड़ रही है, जिससे लोगों का हाल बेहाल है। जहां पाकिस्तान में एक तरफ आसमान से आग के गोले बरस रहे हैं तो दूसरी तरफ बिजली भी साथ नहीं दे रही है। कई इलाकों में बिजली गुल है। अधिकतम तापमान दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। पाकिस्तानी इस वक्त 53 डिग्री का टॉर्चर झेल रहे हैं। आइए जानते हैं कि कैसा है पाकिस्तान का मौसम?

पाकिस्तान मौसम विज्ञान विभाग ने हीटवेव को लेकर चेतावनी जारी की है। पाक मौसम विभाग ने कहा कि देश में आने वाले कुछ दिनों तक लू चलने के आसार हैं। दक्षिणी सिंध प्रांत में अधिकतम पारा 53 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। लू के थपेड़ों ने पाकिस्तानियों को घरों में कैद कर रखा है।

यह भी पढ़ें : 140 की स्पीड से फिर आएगा चक्रवाती तूफान, बिहार के लिए IMD का अलर्ट, जानें कब दस्तक देगा मानसून?

भीषण गर्मी से परेशान हैं पाकिस्तानी

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के सक्खर जिले में मोहनजोदड़ो एक छोटा सा शहर है, जहां कम बारिश और सर्दी पड़ती है, लेकिन इस सीजन में गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 24 घंटे में मोहनजोदड़ो शहर में तापमान 52.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पाक के कई शहर में लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं।

2017 में 54 डिग्री था तापमान

इससे पहले 2017 में बलूचिस्तान के दक्षिण पश्चिमी प्रांत में सबसे अधिक तापमान 54 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। यह विश्व में चौथा और एशिया में दूसरा सबसे गर्म पारा था। इस साल कराची समेत पूरे पाकिस्तान में एक बार फिर गर्मी खूब सताएगी।

यह भी पढ़ें : हाय ये गर्मी मार डालेगी! दिल्ली समेत 5 राज्यों में 48-50 डिग्री के बीच तापमान, जानें कब मिलेगी लू से राहत?

लू की चपेट में भारत

इस वक्त पूरा उत्तर भारत लू की चपेट में है। राजस्थान के फलौदी जिले में अधिकतम तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया। दिल्ली एनसीआर, यूपी, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब समेत कई राज्यों में आसमान से आग बरस रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो