whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Pakistan में जज का फिल्मी स्टाइल में अपहरण, रिहाई के लिए TTP आतंकियों ने रखी ये खास डिमांड

Pakistan Judge Kidnapping Case: पाकिस्तान में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नहीं रह गई है। हालात ये हैं कि आतंकी दिनदहाड़े वारदात कर रहे हैं। लेकिन पाक आर्मी और पुलिस उनको रोकने में नाकाम साबित हो रहे हैं। और तो और, यहां जज ही सुरक्षित नहीं है। ताजा मामला दक्षिणी वजीरिस्तान में सामने आया है।
10:24 AM Apr 29, 2024 IST | News24 हिंदी
pakistan में जज का फिल्मी स्टाइल में अपहरण  रिहाई के लिए ttp आतंकियों ने रखी ये खास डिमांड
पाकिस्तान में आतंकियों ने जज का अपहरण किया।

TTP Terrorist Judge Deal: पाकिस्तान में आतंकियों ने एक जज को किडनैप कर लिया है। अपहरण के बाद जज का वीडियो भी आतंकियों ने जारी किया है। वीडियो में जज अपनी जिंदगी को बचाने के लिए गुहार लगाते दिख रहे हैं। वे ये कह रहे हैं कि इन आतंकियों की सभी मांगों को पाक के चीफ जस्टिस मान लें। मीडिया को भी ये वीडियो भेजा गया है, जो सिर्फ एक मिनट का है। जज शकीरुल्लाह मारवात को अगवा किया गया है। जो वीडियो में काले पर्दे के आगे अकेले बैठे दिखाई दे रहे हैं। वे बता रहे हैं कि उनका अपहरण शनिवार को तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों ने किया है।

यह भी पढ़ें:साल 1992: 6400 फुट की ऊंचाई पर आग का गोला बन गया था विमान, मारे गए 200 लोग…BOEING 747 की कहानी

जज कहते दिख रहे हैं कि टीटीपी की कुछ डिमांड हैं, जिनको समय रहते पूरा किया जाए। चीफ जस्टिस ऐसा करें, ताकि उनकी रिहाई का रास्ता साफ हो सके। हालांकि उनकी ओर से वीडियो में ये नहीं बताया गया है कि उनकी मांगें क्या हैं? वहीं, पाकिस्तान तालिबान की ओर से भी इस बाबत कोई जिम्मेदारी नहीं ली गई है, न ही वीडियो पर बयान जारी किया गया है। न ही इसको लेकर कोई प्रतिक्रिया प्रशासन की आई है। इस वीडियो की भी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें:सिर्फ यूक्रेन की सेना ही नहीं लड़ रही रूस से जंग, पुतिन की हेकड़ी निकालने को घरों में बन रहे ड्रोन

बताया जा रहा है कि मारवात की पोस्टिंग अफगान बॉर्डर से सटे दक्षिण वजीरिस्तान जिले में है। वे डेरा इस्माइल खान डिस्ट्रिक्ट की ओर जा रहे थे, तभी कई आतंकियों ने उनकी कार पर अटैक किया। साथ में उनका ड्राइवर भी था। खैबर पख्तूनख्वा की पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने जज की कार को आग लगा दी। इसके बाद ड्राइवर को छोड़ दिया, लेकिन जज को साथ ले गए। ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि आतंकी अपने रिश्तेदारों और कैदियों को छुड़वाने की मांग पर जज को लेकर गए हैं।

पुलिस और आर्मी जज की तलाश में जुटीं

वहीं, पुलिस और आर्मी इलाके में लगातार तलाशी अभियान चला रही है। लेकिन जज का सुराग नहीं लग सका है। फोर्स ने रविवार को खुफिया ठिकानों पर छापामारी की थी। जिसमें दो आतंकवादी मारे जाने का दावा किया गया है। पाक के सीमावर्ती इलाकों में लगातार टीटीपी के आतंकी सेना को निशाना बना रहे हैं। टीटीपी दावा करता है कि वह सिर्फ पुलिस और सेना को निशाना बनाता है। लेकिन ये पहली बार है, जब किसी जज को अगवा किया गया हो।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो