whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मुस्लिम शख्स ने तलाक मांगने पर काट दिए बेटी के पैर, पाकिस्तान में ये कैसी खौफनाक सजा?

Honour Killing Domestic Violence: पाकिस्तान में एक महिला से पति मारपीट करता है। उसने तलाक मांगा तो पिता ने भी उसे खौफनाक सजा दी। ऐसी सजा जिसे देखकर किसी का भी दिल दहल जाए। महिला जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही है।
07:20 AM Jul 27, 2024 IST | Khushbu Goyal
मुस्लिम शख्स ने तलाक मांगने पर काट दिए बेटी के पैर  पाकिस्तान में ये कैसी खौफनाक सजा
पुलिस ने महिला के मायके वालों और ससुरालियों दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया।

Pakistan Man Chopped Daughter Legs: पाकिस्तान से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। एक मुस्लिम शख्स ने अपनी बेटी के दोनों पैर काट दिए, क्योंकि उसने अपने पति से तलाक मांगा था। उसने पति के खिलाफ तलाक का केस दर्ज किया था। महिला को खून से लथपथ हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी आरोपियों की तलाश में छापेमारी चल रही है। पुलिस इसे घरेलू हिंसा और ऑनर किलिंग दोनों तरह के मामले मान कर चल रही है। दोनों आरोपों में एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपी पीड़िता के मायके वाले और ससुराली दोनों हैं।

यह भी पढ़ें: 150KM स्पीड वाले तूफान में फंसकर डूबा था जहाज, समुद्र में 550 फीट नीचे मलबा मिला, जानें कैसी है हालत?

एक आरोपी गिरफ्तार, पिता समेत बाकी फरार

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता का नाम सोबिया बैतूल शाह है। पाकिस्तान के कराची शहर के गुल टाउन इलाके की घटना है। आरोपियों की पहचान सोबिया के पिता सैयद मुस्तफा शाह, उसके चाचा सैयद कुर्बान शाह, एहसान शाह, शाह नवाज और मुश्ताक शाह के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपी मुश्ताक शाह को पकड़ लिया है। वहीं बाकी आरोपी फरार हैं। उन्हें खून से लथपथ दर्द से कराह रही बेटी पर तरस नहीं आया, सभी उसे मरने के लिए छोड़कर भाग गए। नौशारोफरोज इलाके के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) ने घटना पर तत्काल संज्ञान लिया और स्थानीय स्टेशन हाउस अधिकारी (SHO) को सभी आरोपियों को न्याय के कटघरे में लाने और पीड़िता की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया।

यह भी पढ़ें:प्लेन क्रैश से पहले कैप्टन के आखिरी शब्द क्या थे? आसमान में आग का गोला बना था विमान, मारे गए 113 लोग

मायके वालों ने नहीं समझा उसका दर्द

पुलिस को दिए बयान में सोबिया ने बताया कि उसका पति उससे रोज मारपीट करता है। गंदी गालियां देता है और घर चलाने के लिए पैसा भी नहीं देता। वह किसी तरह 2 बच्चों का पेट भरती है। उसने कई बार मां-बाप को अपनी दुर्दशा के बारे में बताया, लेकिन उन्होंने उसकी बात नहीं सुनी। बल्कि समाज में बदनामी होने का डर दिखाते हुए उसे वापस ससुराल भेजते रहे, लेकिन जब बर्दाश्त करने की हद पार हो गई तो उसने शादी तोड़ने का फैसला लिया। उसने तलाक के लिए अर्जी दे दी, लेकिन पिता और चाचा ने नाराज होकर उसके साथ हैवानियत भरा व्यवहार किया। उसके दोनों पैर काट दिए। गंभीर हालत में उसे परिजनों ने नवाब शाह अस्पताल में भर्ती कराया। वह विकलांग होने की कगार पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें:बेशर्म महिला! बीच सड़क बना रही थी शारीरिक संबंध, लोगों ने पुलिस बुलाकर कराई गिरफ्तारी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो