whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Pakistan: लड़कियों के स्कूल में लगी भीषण आग, सैकड़ों छात्राएं थी अंदर, 1400 को किया रेस्क्यू

Pakistan Girls' School Caught Fire: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में स्थित एक स्कूल में आग लगने की जानकारी सामने आई है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार घटना के समय स्कूल के अंदर करीब 1400 छात्राएं थीं और सबको सुरक्षित निकाल लिया गया है।
04:23 PM May 27, 2024 IST | Gaurav Pandey
pakistan  लड़कियों के स्कूल में लगी भीषण आग  सैकड़ों छात्राएं थी अंदर  1400 को किया रेस्क्यू
खैबर पख्तूनख्वा के स्कूल में लगी आग

Pakistan School Fire : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्थित एक लड़कियों के स्कूल में सोमवार को भीषण आग लग गई। रिपोर्ट्स के अनुसार जब आग लगी उस समय स्कूल के अंदर सैकड़ों छात्राएं थीं। गनीमत रही कि घटना में किसी की जान नहीं गई। लगभग 1400 छात्राओं को रेस्क्यू कर लिया गया। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार एक रेस्क्यू अधिकारी ने बताया कि घटना हरिपुर जिले के सिरिकोट गांव में स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में हुई।

लकड़ी से बनी थी स्कूल की इमारत

यह इलाका बेहद दुर्गम परिस्थितियों वाला है। अधिकारी ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्र में आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड के वाहनों को भी घटना स्थल तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हरिपुर के रेस्क्यू विभाग के प्रवक्ता फराज जलाल ने कहा कि स्कूल में लगभग 1400 छात्राएं थीं जिन्हें सुरक्षित स्कूल से बाहर निकाल लिया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि आग से पूरे स्कूल की इमारत को नुकसान पहुंचा है। इमारत का आधा हिस्सा लकड़ियों से बना था।

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग

खैबर पख्तूनख्वा के चीफ सेक्रेटरी नदीम असलम चौधरी ने बताया कि स्कूल में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है और जल्द ही स्कूल में फिर से पढ़ाई-लिखाई शुरू हो जाएगी। यहां के चीफ मिनिस्टर अली अमीन गांदापुर ने कहा कि समय रहते एक्शन लेकर बच्चों को बचाया गया। उल्लेखनीय है इस प्रांत में आतंकी अक्सर स्कूलों को निशाना बनाते हैं। बीती 8 मई की रात को एक निजी गर्ल्स स्कूल को अज्ञात आतंकियों ने उड़ा दिया था।

ये भी पढ़ें: Landslide का खौफनाक वीडियो, 2000 से ज्यादा लोग हुए जिंदा दफन

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में भीषण हादसा, ट्रक और यात्री वैन की टक्कर में 11 की मौत

ये भी पढ़ें: वैज्ञानिकों की बड़ी सफलता, पानी के अंदर ढूंढा 50000 साल पुराना शहर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो