whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पाकिस्तानी सेना प्रमुख की भारत को गीदड़ भभकी, हमला हुआ तो जवाब दर्दनाक होगा

Pakistan VS India: पाकिस्तानी सेना प्रमुख असीम मुनीर ने 77वीं परेड पर सैन्यकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान पर हमला हुआ तो जवाब बड़ा ही दर्दनाक होगा।
09:52 AM Aug 14, 2024 IST | Rakesh Choudhary
पाकिस्तानी सेना प्रमुख की भारत को गीदड़ भभकी  हमला हुआ तो जवाब दर्दनाक होगा
पाकिस्तान के सेना प्रमुख असीम मुनीर

Pakistani Army Chief Asim Munir: पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने भारत को एक बार फिर गीदड़ भभकी दी है। मुनीर ने कहा कि अगर उनके देश पर किसी भी प्रकार का हमला होता है तो पाकिस्तान जवाबी कार्रवाई करेगा। हमारे खिलाफ चाहे खतरा कितना ही बड़ा क्यों न हो हम एकजुट और आश्वस्त हैं। हमारी जवाबी कार्रवाई तुरंत और दर्दनाक होगी। हम बड़ा हमला करेंगे।

मुनीर ने 77वीं आजादी परेड को संबोधित करते हुए कहा कि हम निश्चित तौर पर दूर और गहराई से हमला करेंगे। माना जा रहा है कि मुनीर ने ये बयान भारत के लिए दिया है क्योंकि भारत के साथ कश्मीर को लेकर उसका काफी पुराना विवाद है। वहीं कुछ रक्षा विशेषज्ञों की मानें तो मुनीर ने यह धमकी ईरान और अफगानिस्तान को लेकर भी दी है। मुनीर ने कहा कि हम जानते हैं कि आजादी फ्री में नहीं मिलती है। इसके लिए बहादुर बेटे-बेटियां हमेशा अपनी जान देने के लिए तैयार हैं।

इन देशों का दिया धन्यवाद

जनरल मुनीर ने अपने स्वागत भाषण में चीन, सऊदी अरब, यूएई, कतर और तुर्की का धन्यवाद भी किया। सेना प्रमुख का यह बयान भाइचारे वाले इस्लामी पड़ोसी को लेकर भी था। उन्होंने कहा कि हम अफगानिस्तान के साथ मधुर संबंध चाहते हैं। मुनीर का इशारा अफगानिस्तान की धरती पर शरण पाए टीटीपी आंतकियों को लेकर था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का आरोप टीटीपी अफगान धरती से ऑपरेट हो रहा है।

ये भी पढ़ेंः History: 29000 फीट ऊंचाई पर भीषण अग्निकांड, चिंगारी भड़की और फ्लाइट बनी आग का गोला, जिंदा जल गए 156 लोग

हम कश्मीर के लोगों के साथ

पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने कश्मीर और फिलिस्तीन को लेकर चिंता जताई। उन्होंने भारत के कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों और उनके अमिट अधिकार के लिए हम मजबूती से उनके साथ खड़े हैं। कश्मीर के बहादुर लोगों को अपने पूर्ण राजनीतिक समर्थन का आश्वासन देते हैं। इसके साथ ही मुनीर ने गाजा के लोगों पर इजराइल के अत्याचारों को लेकर भी सवाल उठाए।

ये भी पढ़ेंः शेख हसीना पर बांग्लादेश में हत्या केस में दर्ज हुई FIR, तख्तापलट के बाद पूर्व PM पर पहली कार्रवाई

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो