whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आमिर हमजा कौन? जो जम्मू आतंकी हमले का मास्टरमाइंड, पाकिस्तान में ढेर

Pakistani ISI Agent Aamir Hamza Murder Case: पाकिस्तान में रिटायर्ड ब्रिगेडियर की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। ये अधिकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का एजेंट था, जो जम्मू में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था। मास्टरमाइंड की हत्या किसने की? इस बात का पता नहीं लग पाया है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।
07:45 PM Jun 19, 2024 IST | Parmod chaudhary
आमिर हमजा कौन  जो जम्मू आतंकी हमले का मास्टरमाइंड  पाकिस्तान में ढेर
पाकिस्तान में आईएसआई एजेंट की हत्या।

Pakistani ISI Agent Aamir Hamza Murder News: पाकिस्तानी सेना के रिटायर्ड ब्रिगेडियर की मंगलवार को पंजाब के झेलम जिले में अज्ञात शूटर्स ने हत्या कर दी। अधिकारी अपने परिवार के साथ कार से जा रहा था। तभी दो मोटरसाइकिलों पर सवार हत्यारों ने वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है। लिल्लाह इंटरजेंच के पास चार लोगों ने कार को घेरा और अंधाधुंध फायरिंग कर पूर्व अधिकारी आमिर हमजा को मौत के घाट उतार दिया। फायरिंग में पत्नी और बेटी को भी गोली लगी है। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, आमिर की मौके पर ही मौत हो गई।

आमिर की वजह से भारतीय सेना ने खोए थे 6 जवान

आरोपियों को जब यकीन हो गया कि वह मर गया है, इसके बाद मौके से फरार हुए। पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने इसे टारगेटेड किलिंग बताया है। रिटायर्ड अधिकारी आईएसआई का खूंखार जासूस बताया जा रहा है। जो भारत के जम्मू में आतंकी हमले का मास्टरमाइंड भी था। 10 फरवरी 2018 को जम्मू में सेना के सुनजुवान कैंप पर आतंकी हमला हुआ था। आमिर के कहने पर ही जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सेना कैंप के रिहायशी इलाके में घुसे थे। सेना ने तीन दिन ऑपरेशन चलाकर इनको मौत के घाट उतारा था।

सेना के भी 6 जवान शहीद हुए थे। 26/11 मुंबई हमले में भी आमिर वांटेड था। 2012 में आमिर को अमेरिका ने वैश्विक आतंकी घोषित किया था। आमिर मूल रूप से पंजाब के गुजरांवाला का रहने वाला था, जो भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त था। उसके भाई मोहम्मद अयूब ने हमले के बाद कहा है कि उसकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। कोई उसे क्यों मारेगा? इससे पहले भी कई आतंकी ऐसे ही मारे जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें:51.8 डिग्री तापमान और…गर्मी से मौत के भयावह आंकड़े; 550 हज यात्रियों की गई जान

पिछले साल लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर ख्वाजा शाहिद को भी मौत के घाट उतारा गया था। पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ भी ऐसे ही मारा गया। पाकिस्तानी आतंकियों को चुन-चुनकर मारने की बात पाकिस्तानी की पंजाब पुलिस भी कबूल चुकी है। पाकिस्तान इसमें भारत के विदेश मंत्रालय का हाथ होने के बेबुनियाद आरोप लगाता रहा है। जानकारों के अनुसार आतंकी हाफिज सईद को भी ऐसे हमले का डर है। जिसके कारण वह कम ही बाहर निकलता है। सरबजीत को पाकिस्तान में मारने वाले आमिर सरफराज को भी अज्ञात लोगों ने ऐसे ही मौत के घाट उतारा था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो