चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'हिंदुओं की बेटियां लूट का माल नहीं'...सिंध में धर्म परिवर्तन बढ़ने पर इस पाकिस्तानी सीनेटर ने कही बड़ी बात

Pakistani Senator Danesh Kumar Statement: एक पाकिस्तानी सीनेटर ने बेटियों की सुरक्षा को लेकर सरकार से सवाल किए हैं। सीनेटर ने लगातार सिंध प्रांत में बढ़ रहे मामलों को लेकर चिंता जाहिर की है। सीनेटर ने कहा है कि लगातार समुदाय विशेष की लड़कियों पर अत्याचार किया जा रहा है। लेकिन सरकार कार्रवाई के बजाय आंखें मूंदकर बैठी है।
09:33 PM May 01, 2024 IST | News24 हिंदी
पाकिस्तानी सीनेटर दानेश कुमार।
Advertisement

Pakistani Senator Danesh Kumar: पाकिस्तानी हिंदू सांसद दानेश कुमार पलयानी ने देश में लगातार बेटियों पर हो रहे जुल्म को लेकर आवाज उठाई है। उन्होंने मंगलवार को सिंध में बढ़ रहे हिंदू बेटियों के धर्मांतरण को लेकर निशाना साधा है। पलयानी ने कहा कि हिंदू बेटियों को जबरन इस्लाम कबूल करवाया जा रहा है। कई देशों की चेतावनी के बाद भी पाकिस्तान में अल्पसंख्यक लड़कियों, खासतौर पर हिंदू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है। विधानसभा में मानवाधिकार कार्यकर्ता ने सरकार को खुले तौर पर इसके लिए दोषी ठहराया। सिंध में बेटियों की हालत पर कुमार ने कहा कि हिंदुओं की बेटियां लूट का माल नहीं हैं कि कोई भी उनका धर्म चेंज करवा देगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें:क्यों गुस्से में हैं जापान के भालू? लगातार बढ़ रहे इंसानों पर हमले; बचने में AI कैसे करेगा मदद?

हिंदू सांसद ने प्रिया कुमारी का भी हवाला दिया। प्रिया को दो साल पहले कच्चे के डाकू नामक गिरोह ने अगवा कर लिया था। माना जाता है कि इस गिरोह को सरकार का समर्थन है। दानेश ने चिंता जताई कि इस छह साल की मासूम का धर्म परिवर्तन करवाया जा सकता है। रसूखदार लोगों पर सरकार कार्रवाई नहीं करती है। कुछ लुटेरों की वजह से मातृभूमि पाक का नाम अब खराब हो रहा है। भाषण में दानेश ने भगवान कृष्ण का उदाहरण दिया। कहा कि उन्होंने अपने धर्म को बचाने का काम किया।

Advertisement

मेरा धर्म मेरे लिए, तेरा धर्म तेरे लिए

दानेश ने कहा कि कुरान में भी मेरा धर्म मेरे लिए, तेरा तेरे लिए लिखा गया है। वे इससे सहमत हैं। रिपोर्ट है कि हर साल 1 हजार लड़कियों का धर्म परिवर्तन जबरन होता है। माना जाता है कि कर्ज के एवज में कुछ लोग गरीबों की बेटियों से जबरन विवाह कर लेते हैं। पुलिस भी ऐसे मामलों में गरीबों का साथ नहीं देती। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त ने भी पाक से ऐसे मामले की निष्पक्ष जांच का आग्रह किया था।

Advertisement
Tags :
Pakistan News
Advertisement
Advertisement