होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

लैंड स्लाइड से 100 लोगों की मौत, लाशें मलबे में दबी मिली; पापुआ न्यू गिनी के एक गांव में हुआ हादसा

Papua New Guinea Landslide: पापुआ न्यू गिनी हुए भीषण भूस्खलन में 100 से ज्यादा लोगों की मरने की खबर है। हादसा एक गांव में हुआ, जो पहाड़ोंं की तलहटी में बसा था। लैंड स्लाइड के बाद बचाव अभियान चलाते समय मलबे के नीचे दबी लाशें मिलीं।
10:13 AM May 24, 2024 IST | Khushbu Goyal
Papua New Guinea Massive Landslide
Advertisement

Papua New Guinea Massive Landslide: अचानक लैंड स्लाइड हुआ और पूरा गांव मलबे के नीचे दब गया। करीब 100 लोगों की मौत होने की खबर है। लोगों की लाशें मलबे के नीचे दबी मिलीं। जिंदा बचे लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचा गया है। ABC की रिपोर्ट के अनुसार, लैंड स्लाइड दक्षिण प्रशांत द्वीप पर बसे देश पापुआ न्यू गिनी में हुआ। देश की राजधानी पोर्ट मोरेस्बी से लगभग 600 किलोमीटर (370 मील) उत्तर-पश्चिम में एंगा प्रांत के काओकालम गांव में भारतीय समयानुसार आज सुबह करीब 3 बजे भूस्खलन हुआ, जो पहाड़ों की तलहटी में बसा है।

Advertisement

पहाड़ का एक हिस्सा दरकने से भूस्खलन

ऑस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन की रिपोर्ट के अनुसार, लैंड स्लाइड के बाद मलबे में दबने से मरने वालों की संख्या को लेकर अधिकारियों ने आंकड़ों की पुष्टि नहीं की है, लेकिन मरने वालों की संख्या 100 से ज्यादा हो सकती है। भूस्खलन का शिकार होने से बचे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जा रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सुबह करीब 3 बजे लोग नींद के आगोश में थे कि अचानक पहाड़ का एक हिस्सा ढह गया। मौसम खराब होने के चलते बारिश हुई थी तो ऊपर से मलबे के साथ कीचड़ भी आया, जिसके नीचे दबने से घर तबाह हो गए। सो रहे लोग और उनका सामान मलबे में दब गया। घायलों ने लैंड स्लाइड की खबर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों तक पहुंचाई। जानकारी मिलते ही बचाव अभियान शुरू कर दिया गया था, लेकिन तब तक लोग दम तोड़ चुके थे।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
landslide newsworld news
Advertisement
Advertisement