whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चीन की जासूस निकली ये खूबसूरत हसीना, ऑनलाइन कैसीनो को बढ़ावा देकर हुई थी हिट

Mayor Alice Guo Spying for China: फिलीपींस की मेयर को मंगलवार को सुरक्षा अधिकारियों ने इंडोनेशिया से अरेस्ट कर लिया। उस पर चीन के लिए जासूसी करने आरोप है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार वह सामान्य पूछताछ के बाद मलेशिया होते हुए इंडोनेशिया चली गई थी।
12:21 PM Sep 04, 2024 IST | Rakesh Choudhary
चीन की जासूस निकली ये खूबसूरत हसीना  ऑनलाइन कैसीनो को बढ़ावा देकर हुई थी हिट
Philippines Mayor Alice Guo (Pic Credit-BBC)

Philippines Mayor Arrest: चीन के लिए जासूसी करने के आरोप में कई सप्ताह से फरार चल रही फिलीपींस की पूर्व मेयर को इंडोनेशिया में अरेस्ट कर लिया गया है। फिलीपींस के सुरक्षा अधिकारी कई दिनों पूर्व मेयर एलिस गुआ की 4 देशों में तलाश कर रहे थे। बता दें कि एलिस पर जुलाई में आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने का आरोप था। इसके अलावा एलिस पर ऑनलाइन कैसीनों को बढ़ावा देने और उसे संरक्षित करने का आरोप है। हालांकि गुओ ने सभी आरोपों से किनारा कर लिया था। वहीं अधिकारी अब इंडोनेशियाई अधिकारियों के साथ मिलकर गुओ को वापस फिलीपींस लाने की कोशिश कर रहे हैं।

हालांकि शुरुआती पूछताछ में उसने बताया कि उसके पिता चीनी थे और मां फिलीपींस की थी। अधिकारियों ने बताया कि उसके फिंगरप्रिंट गुओ हुआ पिंग नाम के एक चीनी नागरिक से मिलते हैं, जोकि उसके चीनी जासूस होने का दावा करता है। इसके साथ ही अधिकारियों ने गुओ की बहन को भी अरेस्ट कर लिया है। यह मामला ऐसे समय में सामने आया है जब फिलीपींस और मनीला के बीच दक्षिण चीन सागर में चट्टानों को लेकर टकराव है। हालांकि चीन की ओर से फिलहाल इस पर कोई बयान नहीं आया है।

ये भी पढ़ेंः डॉग के साथ 5 बार ‘इंटीमेट’ हुए पति-पत्नी, तीन साल तक चला गंदा खेल, कोर्ट ने दी सजा

गुओ पर है यह आरोप

अधिकारियों की मानें तो जुलाई में सुरक्षा अधिकारियो ने पूछताछ के बार गुओ फिलीपींस से नावों में सवार होकर मलेशिया और इंडोनशिया पहुंच गईं। जहां उन्हें मंगलवार को अरेस्ट कर लिया। गुओ पर आरोप है उसने बाम्बन शहर की मेयर रहने के दौरान ऑनलाइन कैसीनो को बढ़ावा दिया था। इन कैसीनों के जरिए गुओ चीनी नागरिकों की मदद कर रही थी।

ये भी पढ़ेंः अमेरिका में जिंदा जले 4 भारतीय कौन? पिता की पोस्ट से हुआ भीषण अग्निकांड का खुलासा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो