whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आसमान में करतब दिखा रहा था प्लेन, समुद्र में गिरा और हो गया क्रैश, Video वायरल

Pilot Dies after Plane Crash in France: कुछ दिन पहले फ्रांस में दो राफेल विमानों की टक्कर हो गई थी। इस घटना को दो दिन ही बीते थे कि फ्रांस से फिर एक प्लेन क्रैश की खबर सामने आ रही है। इसमें एक पायलट की मौत हो गई है।
10:51 AM Aug 17, 2024 IST | Sakshi Pandey
आसमान में करतब दिखा रहा था प्लेन  समुद्र में गिरा और हो गया क्रैश  video वायरल

Pilot Dies after Plane Crash in France: आसमान में करतब दिखाते हुए एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। फ्रांस के दक्षिण पूर्वी हिस्से में एक एरोबैटिक प्लेन समुद्र के ऊपर क्रैश हो गया। विमान क्रैश होने के बाद पायलट अंदर फंस गया। इस हादसे में पायलट की भी मौत हो गई है। फ्रांसीसी वायुसेना के प्रवक्ता ने बताया कि फौगा मैजिस्टर विमान फ्रांसीसी वायु सेना की एक्रोबैटिक फ्लाइंग टीम के साथ उड़ान भर रहा था। इसी दौरान विमान क्रैश हो गया।

पायलट का शव बरामद

फौगा मैजिस्टर विमान दूसरे विश्व युद्ध के बाद बनाया गया था। इसका इस्तेमाल फ्रांसीसी वायु सेना में ट्रेनिंग के लिए किया जाता है। विमान में कोई इजेक्शन सीट मौजूद नहीं होती। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्लेन क्रैश होने के कुछ देर बाद ही 65 वर्षीय पायलट का शव बरामद कर लिया गया है। वहीं वायु सेना के शो को भी रद्द कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-  बाथरूम में कैमरा लगा महिलाओं के बनाए वीडियो, देहरादून के फेमस रेस्टोरेंट में हुआ ‘कांड’

राफेल विमानों की हुई थी टक्कर

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब फ्रांस में कोई बड़ा विमान हादसा देखने को मिला है। इससे पहले बुधवार को आसमान में दो राफेल विमान की जोरदार टक्कर हो गई थी। इस हादसे में भी दो पायलट की मौत हो गई। बुधवार की रात 10:30 बजे कोलंबे लेस बेल्स पर उड़ान भर रहे दो राफेल विमान आपस में टकरा गए थे। इससे इलाके में जोरदार धमाका हुआ और विमान में बैठे दो पायलटों की जान चली गई। 10 घंटे की तलाश के बाद दोनों पायलट का शव बरामद किया गया।

राष्ट्रपति ने किया था ट्वीट

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैंक्रॉन ने भी इस घटना पर शोक जताया था। उन्होंने ट्वीट शेयर करते हुए दोनों पायलटों कों श्रद्धांजलि अर्पित की। इस घटना को अभी दो दिन भी नहीं बीते थे कि फ्रांस में फिर विमान दुर्घटना की खबर सामने आ गई।

यह भी पढ़ें- आसमान में आमने-सामने टकराए दो राफेल विमान, पायलटों की मौत पर राष्ट्रपति ने किया ट्वीट

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो