whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'आतंकवाद दुनिया के लिए गंभीर खतरा...', UN में पीएम मोदी ने उठाया मुद्दा, इन मामलों पर जताई चिंता

PM Narendra Modi US Visit Live Updates: पीएम मोदी यूएस के दौरे पर हैं। वे यूएन शिखर सम्मेलन में भाग लेने गए हैं। पीएम ने इस दौरान आतंकवाद पर कड़ा प्रहार किया। संयुक्त राष्ट्र संघ को संबोधित करते हुए पीएम ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। जानते हैं विस्तार से...
09:30 PM Sep 23, 2024 IST | Parmod chaudhary
 आतंकवाद दुनिया के लिए गंभीर खतरा      un में पीएम मोदी ने उठाया मुद्दा  इन मामलों पर जताई चिंता

PM Modi US Visit Live Updates: पीएम मोदी इन दिनों अमेरिका की यात्रा पर है। पीएम मोदी ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने आतंकवाद समेत कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। मोदी ने आतंकवाद को दुनिया के लिए बड़ा खतरा बताया। मोदी ने जोर दिया कि वैश्विक शांति और सुरक्षा के लिए आतंकवाद का खात्मा जरूरी है। इसके अलावा मोदी ने साइबर सुरक्षा, समुद्री मुद्दों और अंतरिक्ष में संघर्ष के नए उभरते क्षेत्रों पर भी अपनी बात रखी।

Advertisement

यह भी पढ़ें:NASA का हाई अलर्ट, कल की रात दुनिया पर पड़ेगी भारी! धरती की ओर 72 लाख KM की रफ्तार से आ रही ‘तबाही’

मोदी ने साफ तौर पर कहा कि ये मुद्दे संवेदनशील है। जिनके ऊपर वैश्विक महत्वकांक्षाओं को देखते हुए कार्रवाई होनी जरूरी है। मोदी ने कहा कि कभी भी जंग से सफलता का रास्ता नहीं खुलता। वैश्विक शांति विकास के लिए जरूरी है। जिसके लिए वैश्विक संगठनों में सुधार किए जाने की जरूरत है। पीएम मोदी ने इस दौरान नई दिल्ली शिखर सम्मेलन का भी जिक्र किया। जिसमें अफ्रीकी संघ को स्थायी जी20 सदस्यता प्रदान की गई थी। उन्होंने इसे महत्वपूर्ण कदम बताया।

Advertisement

DPI साझा करने के लिए तैयार

79वें संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि प्रौद्योगिकी का सुरक्षित और जिम्मेदार तौर पर उपयोग होना चाहिए। वैश्विक डिजिटल माहौल हम बनाना चाहते हैं, लेकिन संप्रभुता और अखंडता के साथ किसी सूरत में समझौता नहीं किया जा सकता। डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर (DPI) को एक पुल की तरह काम करने की जरूरत है। न कि किसी बाधा के तौर पर। भारत सिर्फ और सिर्फ दुनिया की भलाई चाहता है। जिसके लिए अपने DPI साझा करने के लिए तैयार है। भारत 'एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य' को लेकर अपनी प्रतिबद्धता दोहराता है।

Advertisement

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर गए हैं। इस दौरान उन्होंने न्यूयॉर्क में सोमवार को संयुक्त राष्ट्र शिखर सम्मेलन को संबोधित किया। वहीं, न्यूयॉर्क में पीएम मोदी ने कई महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकों में भी हिस्सा लिया है। मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री शर्मा ओली, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास और कुवैत के क्राउन प्रिंस शेख सबा अल खालिद के साथ भी बातचीत की है।

यह भी पढ़ें:हाफ पैंट वाली गोल्ड मेडलिस्ट ‘नानी’ कौन? कैसे तय किया घुटनों के दर्द से Weighlifting का सफ़र

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो