खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'जहरीला' मशरूम! खाने से एक घंटे में बिगड़ी तबीयत, 15 दिन में तड़प-तड़प कर मौत

Poisonous Mushroom Killed Woman: चीन से मंगाई गई मशरूम से भरा सुशी रोल खाने से एक महिला की तड़प-तड़प कर मौत हो गई। मृतका के पति ने मीडिया कर्मियों को 15 दिन तड़पती रही पत्नी की हालत और उसके आखिरी शब्द बताए तो उनकी आंखें भी नम हो गईं।
10:56 AM Apr 23, 2024 IST | Khushbu Goyal
Poisonous Mushroom Killed New York America Woman
Advertisement

Poisonous Mushroom Killed Woman Brutally: मशरूम खाएं तो जरा संभलकर, इसे खाने के बाद एक महिला को दर्दनाक मौत मिली। मशरूम से भरा सुशी रोल खाने के बाद वह एक घंटे के अंदर बीमार पड़ गई। इसके बाद 15 दिन वह अस्पताल में बिस्तर पर बेहोशी की हालत में पड़ी रही और फिर उसे तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। वह दर्द से इतना तड़प रही थी कि उसकी हालत देखकर उसके पति और बेटे की आंखों में आंसू आ गए।

Advertisement

उसके आखिरी शब्द थे- मैं जीना चाहती हूं, लेकिन मुझे अपनी हालत में यकीन नहीं हो रहा। दर्द बर्दाश्त नहीं हो रहा है। हमारे बेटे का ख्याल रखना। उसे एक पेपर अपने पति को दिया, जिस पर लिखा था- 'आई लव यू', और बेटे के लिए उसने लिखा, 'आई लव यू, मिस्टर सी'। यह दर्दनाक और रूला देने वाली घटना अमेरिका के न्यूयॉर्क के मोंटाना शहर की है।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:

जिगर-गुर्दे और गले की नालियां खराब हो गई थीं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मृतका का नाम 64 वर्षीय डोना वेंचुरा था, जो अप्रैल 2023 में एक रेस्टोरेंट में सैल्मन और मोरेल मशरूम से भरे सुशी रोल को खाने के बाद बीमार हुए लोगों में शामिल थी। करीब 51 लोग बीमार हुए थे और 2 लोगों की मौत हुई थी। सुशी रोल खाने के एक घंटे बाद फूड पॉइज़निंग हुआ। इसके बाद डोना 15 दिन तक बोज़मैन डीकोनेस रीजनल मेडिकल सेंटर में बिस्तर पर पड़ी रही।

मशरूम से निकलने वाले जहरीले पदार्थों ने उसके जिगर और गुर्दे को खत्म कर दिया था। उसके गले की नालियां डैमेज हो गई थीं कि वह बोल भी नहीं पा रही थी। इसलिए उसने मार्कर से लिखकर अपना आखिरी संदेश पति और बेटे को दिया। गैलैटिन काउंटी स्वास्थ्य विभाग की जांच में पता चला कि जिस मोरेल मशरूम को खाने से डोना की मौत हुई, वह चीन से मंगवाई गई थी।

 

यह भी पढ़ें:

मृतका के पति ने रेस्टोंरेंट के खिलाफ केस दर्ज किया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मोरेल मशरूम को अच्छी तरह से पकाने के बाद खाने योग्य माना जाता है, लेकिन रेस्टोरेंट कर्मियों ने ऐसा नहीं किया, जिस कारण लोग बीमार पड़े और 2 की जान चली गई। आखिरी दिनों में, डोना काफी तकलीफ में थी। उसकी स्किन खराब हो गई थी। उसके शरीर में पानी भर गया था। उन्होंने डोना की मृत्यु शैय्या पर कसम खाई कि वह उसकी मौत के जिम्मेदार लोगों को सजा दिलाएगा।

डोना के पति ने रेस्टोरेंट के खिलाफ केस दर्ज किया। इसके चलते रेस्टोरेंट को बंद कर दिया गया, लेकिन एक महीने के अंदर वह खुल गया, जबकि गैलाटिन काउंटी स्वास्थ्य विभाग के जरिए कोर्ट को उपलब्ध कराए गए रिकॉर्ड के अनुसार, रेस्टोरेंट ने कई स्वास्थ्य संहिताओं का उल्लंघन किया था, लेकिन मशरूम खाने से मरने वाली डोना को तो वापस नहीं लाया जा सकता।

यह भी पढ़ें:

Advertisement
Tags :
special-newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement