whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Pope Francis ने मांगी माफी! समलैंगिकों को लेकर कह दी थी आपत्तिजनक बात

Pope Francis Apologies: पोप फ्रांसिस ने कथित तौर पर बीते दिनों एक बैठक के दौरान समलैंगिकों को लेकर एक बेहद आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। इसे लेकर दुनियाभर में उनकी आलोचना हो रही थी और कई LGBTQ समुदायों ने उनके बयान की निंदा की थी। अब इसे लेकर वेटिकन की ओर से एक माफीनामा जारी किया गया है जिसमें पूरे मामले को लेकर सफाई दी गई है।
08:55 PM May 28, 2024 IST | Gaurav Pandey
pope francis ने मांगी माफी  समलैंगिकों को लेकर कह दी थी आपत्तिजनक बात
पोप फ्रांसिस

Pope Francis Apologies Over Homophobic Slur : पोप फ्रांसिस ने हैरान करते हुए मंगलवार को एक माफीनामा जारी किया है। उन्होंने इटली के बिशप्स के साथ पिछले सप्ताह हुई एक बैठक के दौरान कथित तौर पर समलैंगिकों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने की रिपोर्ट्स को लेकर माफी मांगी है। वेटिकन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि पोप की मंशा कभी भी किसी को ऑफेंड करने की या खुद को होमोफोबिक दिखाने की नहीं थी। जो लोग उनकी बात से आहत हुए हैं पोप उनसे माफी मांगते हैं।

इस शब्द के इस्तेमाल पर विवाद

बता दें कि पिछले सप्ताह एक बैठक हुई थी जिसमें 250 से ज्यादा बिशप शामिल हुए थे। बंद दरवाजों के पीछे हुई इस बैठक के दौरान 87 साल के पोप फ्रांसिस ने समलैंगिक पुरुषों के पादरी बनने के लिए ट्रेनिंग कॉलेज जॉइन करने पर विरोध जताया था। इस दौरान उन्होंने एक आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। इटली की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पोप ने कहा कि सेमिनरीज (पादरी बनने के लिए ट्रेनिंग कॉलेज) में पहले ही बहुत Frociaggine है। बता दें कि यह एक रोमन शब्द है जिसका हिंदी में मतलब समलैंगिकता होता है।

पोप के बयान की हुई आलोचना

इस बात की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही थी और कई प्रैक्टिसिंग कैथोलिक्स व एलजीटीबीक्यू समुदायों ने इसे लेकर पोप की निंदा भी की है। कुछ लोगों ने कहा कि पोप को पता ही नहीं है कि वह क्या बोल रहे थे। हालांकि, वेटिकन के बयान में यह नहीं कहा गया है कि क्या असल में उन्होंने इस शब्द का इस्तेमाल किया था लेकिन उसने अखबारों में प्रकाशित हुए आर्टिकल्स का उल्लेख जरूर किया है। बयान में कहा गया कि चर्च में हर व्यक्ति के लिए जगह है, चाहे हम जैसे हों। कोई बेकार नहीं है और कोई भी जरूरत से ज्यादा नहीं है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने किया लाहौर समझौते का उल्लंघन! नवाज शरीफ ने मानी गलती

ये भी पढ़ें: व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी के 4 सर्वाइवल टिप्स, अपनाया तो लेने के पड़ जाएंगे देने

ये भी पढ़ें: लैंडिंग करते समय रनवे से भी आगे निकल गया प्लेन, बड़ा हादसा होने से बचा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो