whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Prince Harry को अगले हफ्ते मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी, दादी Queen Elizabeth ने 30 साल पहले संजोया था सपना 

Prince Harry जब 10 साल के थे तो उनकी दादी Queen Elizabeth ने एक ट्रस्ट बनाया था। इस ट्रस्ट में उन्होंने प्रिंस हैरी और अपने अन्य पोते-पोतियों के लिए बड़ी रकम जमा की थी।
06:02 PM Sep 07, 2024 IST | Amit Kasana
prince harry को अगले हफ्ते मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी  दादी queen elizabeth ने 30 साल पहले संजोया था सपना 
Prince Harry

Prince Harry get £8million when turns 40: ब्रिटेन के प्रिंस हैरी के लिए खुशखबरी है, अगले हफ्ते जब वे 40 साल के होंगे तो उन्हें करीब 67.19 करोड़ रुपये मिलेंगे। दरअसल, जब वे महज 10 साल के थे तो ये रकम उनकी दादी और क्वीन मदर Queen Elizabeth ने उनके लिए जमा की थी । जानकारी के अनुसार Queen ने प्रिंस हैरी के लिए एक ट्रस्ट में ये पैसा जमा किया था।

बताया जा रहा है कि इससे पहले प्रिंस को जब 21 साल के थे तो ट्रस्ट की तरफ से कुछ पैसे मिले थे। अब जब वह 40 साल के होने जा रहे हैं तो उन्हें करीब 67.19 करोड़ रुपये और मिलेंगे। बता दें कि ट्रस्ट के पास जमा रकम पर टैक्स में छूट मिलती है। वहीं, प्रिंस हैरी का जन्म 15 सितंबर 1984 को हुआ था।

Prince Harry के अलावा इन्हें भी मिलेगा पैसा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह माना जा रहा था कि प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी, अपने चचेरे भाई क्वीन रॉयल के बच्चे जारा, पीटर फिलिप्स और ड्यूक ऑफ यॉर्क की बेटियां बीट्राइस, यूजिनी, मार्गरेट के बच्चे विस्काउंट लिनली और लेडी सारा चैटो, इस रकम के अधिकारी होंगे।

ये भी पढ़ें: 81 जानवरों की हत्या, AK47 और 2000 राउंड गोलियां बरामद, पकड़े जाने पर आरोपी ने जज के सामने कही ये बड़ी बात

क्या प्रिंस हैरी करेंगे ब्रिटेन वापसी?

इससे पहले खबर आई थी कि प्रिंस हैरी पत्नी मेघन मार्कल के साथ यूके में वापसी पर विचार कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने शाही परिवार के पूर्व सहयोगियों से संपर्क किया हैं। जानकारी के अनुसार 2020 में प्रिंस हैरी ने अपनी शाही जिम्मेदारियों से किनारा कर लिया था और अपनी पत्नी के साथ कैलिफोर्निया रहने चले गए थे। उनकी वापसी के बारे में उनके कुछ करीबियों ने भी पुष्टि की थी।

ये भी पढ़ें: दुनिया में एक जगह ऐसी जहां नीलाम होती हैं लड़कियां, मां-बाप लगाते हैं बोली

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो