whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कनाडा में खालिस्तानियों की 'नापाक' हरकत, पंजाब के पूर्व CM बेअंत सिंह के हत्यारे को दी 'श्रद्धांजलि'

कनाडा के टोरंटो में खालिस्तान समर्थकों ने रैली निकाली है। बताया जा रहा है कि इस रैली का नेतृत्व इंद्रजीत सिंह गोसल कर रहा था।
08:32 PM Sep 01, 2024 IST | Amit Kasana
कनाडा में खालिस्तानियों की  नापाक  हरकत  पंजाब के पूर्व cm बेअंत सिंह के हत्यारे को दी  श्रद्धांजलि

Pro-Khalistan radical groups in Canada: कनाडा में खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी समूहों ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के हत्यारे को श्रद्धांजलि दी है। दरअसल, 31 अगस्त को कुछ कट्टरपंथी समूहों ने वैंकूवर स्थित इंडियन कंसोल्यूट तक एक रैली निकाली। मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार इस रैली में कुछ झांकियां शामिल की गई थीं। इनमें से एक झाकी में एक बम से क्षतिग्रस्त कार में खून से लथपथ पूर्व सीएम की हत्या को दिखाया गया था।

इसके अलावा एक अन्य झांकी में हत्यारे दिलावर सिंह बब्बर को श्रद्धांजलि दी गई। बता दें 31 अगस्त 1995 को पूर्व सीएम बेअंत सिंह की बम विस्फोट में हत्या हुई थी। चंडीगढ़ के सचिवालय पर यह आत्मघाती हमला दिलावर सिंह ने किया था। अब सोशल मीडिया पर कुछ लोग इस मार्च की आलोचना कर रहे हैं।

दिलावर सिंह को बताया गया 'शहीद'

मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार झांकी में सीएम की तस्वीर के साथ लिखा था 'बेअंत को बम से उड़ाकर मार डाला गया'। इसके अलावा उनके हत्यारे दिलावर सिंह बब्बर को शहीद लिखकर श्रद्धांजलि दी गई थी। दिलावर के बारे में इंग्लिश में human bomb sacrifice लिखकर उसे सम्मान दिया गया। सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा है, लोग इस खबर को जमकर शेयर कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: पंजाब में शुरू होने जा रहा है ‘एक पौधा अपनी मां के नाम’ अभियान, कैबिनेट मंत्री ने दी डिटेल

टोरंटो में भी निकाली गई रैली

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कनाडा के टोरंटो में भी खालिस्तान समर्थकों ने रैली निकाली है। बताया जा रहा है कि इस रैली का नेतृत्व इंद्रजीत सिंह गोसल कर रहा था। बता दें गोसाल सिख फॉर जस्टिस के महाधिवक्ता गुरपतवंत पन्नू के सहयोगी हैं। कनाडा मीडिया के अनुसार गोसल और हरदीप सिंह निज्जर भी एक-दूसरे के संपर्क में थे।

कोलंबिया में हुई थी निज्जर की हत्या

बता दें 18 जून को ब्रिटिश कोलंबिया में निज्जर की हत्या की गई थी। वह अकसर खालिस्तान समर्थक बयान देता थे। भारत ने उसे आतंकवादी घोषित कर दिया गया था और उस पर प्रतिबंधित आतंकवादी समूह खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) का मास्टरमाइंड बताया जाता था।

ये भी पढ़ें: Kangana Ranaut की ‘इमरजेंसी पर मंडराया खतरा, इस राज्य में रिलीज नहीं होगी फिल्म?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो