whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मासूमों पर गिरा जलजला, धमाके से छोटी बच्ची सहित 7 के परखच्चे उड़े, पुतिन ने यूक्रेन पर बरसाए ग्लाइड बम

Russia Ukraine War: वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह बम के धमाके के बाद बिल्डिंग में आग लग जाती है और फिर सबकुछ बिखर जाता है। जेलेंस्की ने कहा कि इस आतंक को रोकने के लिए हम अपने सहयोगी से कड़े फैसलों की उम्मीद करते हैं। हमें लंबी दूरी तक मार करने वाली मिसाइलें चाहिए। हमें यूक्रेन के साथ हुए एयर डिफेंस समझौते को लागू करना होगा।
06:50 AM Aug 31, 2024 IST | Nandlal Sharma
मासूमों पर गिरा जलजला  धमाके से छोटी बच्ची सहित 7 के परखच्चे उड़े  पुतिन ने यूक्रेन पर बरसाए ग्लाइड बम
रूस ने खारकीव में हमला करके आम नागरिकों को टारगेट किया है। फोटोः @FRANCE24

Russia Ukraine War: यूक्रेन के पूर्वी शहर खारकीव स्थित एक बिल्डिंग के प्ले ग्राउंड में खेल रहे बच्चों पर व्लादिमीर पुतिन की सेना ने बम बरसाए हैं। हमले में 14 साल की एक बच्ची सहित 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दर्जनों लोग घायल हुए हैं। हमले के समय बच्ची अपने प्लेग्राउंड में खेल रही थी, जब खारकीव में पांच जगहों पर रूस ने ग्लाइड बम से हमला किया। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह बम के धमाके के बाद बिल्डिंग में आग लग जाती है और फिर सबकुछ बिखर जाता है।

ये भी पढ़ेंः अब 3 घंटे पहले फ्लाइट पकड़ने नहीं जाना पड़ेगा एयरपोर्ट, इस नई तकनीक से बचेगा आपका समय

खारकीव की इमरजेंसी सर्विस टीम ने कहा है कि रूस के हमले में 77 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 18 बच्चे हैं। क्षेत्रीय गवर्नर ओलेग साइनगुबोव ने कहा कि घायलों में से 20 की हालत नाजुक है। साइनगुबोव ने कहा कि बम रूस के बेलगोरोद क्षेत्र से लॉन्च किए गए थे, जो कि खारकीव से सटा रूस का सीमाई क्षेत्र है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मिसाइल पर गाइडेंस सिस्टम लगा हुआ था। हमले के समय खारकीव की सड़कों और पार्कों में आम जनता की काफी भीड़ थी।

हमले के जवाब में यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूस के आतंरिक इलाकों में हमला करने की अपनी प्रतिबद्धता को एक बार फिर दोहराया। उन्होंने कहा कि इस आतंक को रोकने के लिए हम अपने सहयोगी से कड़े फैसलों की उम्मीद करते हैं। हमें लंबी दूरी तक मार करने वाली मिसाइलें चाहिए। हमें यूक्रेन के साथ हुए एयर डिफेंस समझौते को लागू करना होगा।

यूक्रेन के खारकीव में यह हमला उस समय हुआ है, जब रूस ने यूक्रेनी सेना का एफ-16 फाइटर जेट मार गिराया है। इसके बाद जेलेंस्की ने अपने वायुसेना चीफ को पद से हटा दिया है। खबरों के मुताबिक एफ-16 फाइटर जेट और कैप्टन की मौत इस हफ्ते की शुरुआत में हुई जब अमेरिकी पैट्रियाट मिसाइल के हमले ने फाइटर प्लेन को ध्वस्त कर दिया।

ये भी पढ़ेंः ‘शारीरिक संबंध…वेश्या’, डोनाल्ड ट्रंप की कमला हैरिस पर अभद्र टिप्पणी, लोग बोले- घबरा गए हैं

फरवरी 2022 में रूसी सेना के यूक्रेन पर हमला करने के बाद से खारकीव में हवाई हमले जारी हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि वे पुतिन के मिसाइल और ड्रोन हमलों से नहीं डरेंगे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो