whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Roblox हुआ डाउन? हजारों यूजर्स ने की शिकायतें, इंटरनल सर्वर एरर की मिली शिकायतें

Roblox is Down: रोबोक्स के अमेरिका में डाउन होने की खबरें देर रात को आईं। यूजर्स ने इंटरनल एरर की शिकायत की है। बहुत सारे यूजर्स ने एक्स पर पोस्ट करके अपनी निराशा जाहिर की है। हालांकि रोबोक्स की ओर से इस पर कोई टिप्पणी नहीं आई है।
06:48 AM Sep 17, 2024 IST | Nandlal Sharma
roblox हुआ डाउन  हजारों यूजर्स ने की शिकायतें  इंटरनल सर्वर एरर की मिली शिकायतें
यूजर्स ने इंटरनल सर्वर एरर की शिकायत की है।

Roblox is Down: ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म रोबोक्स के अमेरिकी यूजर्स को अमेरिका में तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। यूजर्स ने इंटरनल सर्वर एरर की शिकायत की है। स्थानीय समयानुसार शाम के 5.45 बजे तक डाउनडिटेक्टर को 35 हजार से ज्यादा शिकायतें मिली हैं, जिनमें यूजर्स ने सर्वर कनेक्शन को लेकर शिकायत की है। कई सारे यूजर्स ने एक्स पर पोस्ट करके अपनी शिकायतें जाहिर की हैं।


रिपोर्ट्स के मुताबिक एक व्यक्ति ने एक्स पर लिखा कि बड़ी संख्या में लोग रोबोक्स को यूज नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें एरर 500 की शिकायतें मिल रही हैं। हो क्या रहा है। ऐप में एक लूपहोल है, जो आपको ज्वॉइन करने में मदद करता है, लेकिन ये आपको सर्वर क्यू में हमेशा के लिए लॉक कर देता है।

एक दूसरे यूजर ने लिखा कि "हे भगवान, रोबोक्स का बंद होना डिजिटल सर्वनाश जैसा है! मैं अपना फेवरेट गेम खोलने ही वाला था, लेकिन अचानक से सब बंद हो गया। सोचिए... मेरे जैसे हजारों खिलाड़ी हैं, जो अपने फेवरेट गेम से दूर हो गए हैं...' हालांकि रोबोक्स ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

बता दें कि अप्रैल 2024 में रोबोक्स के यूजर्स के एक नए मॉलवेयर ने टारगेट किया था। रिपोर्ट्स में कहा गया था कि मॉलवेयर ने युवा रोबोक्स यूजर्स को टारगेट किया। एक रिपोर्ट के मुताबिक पूरी दुनिया में रोबोक्स के यूजर्स में बच्चों की संख्या 54 प्रतिशत है, जिनकी उम्र 13 साल से कम है।

हालांकि ऐसा नहीं है अप्रैल में रोबोक्स पर पहली बार हमला हुआ था। अगस्त 2023 में यूजर्स की जानकारियां चुराने वाले मॉलवेयर लूनाग्रैबर ने रोबोक्स को टारगेट किया था।

बता दें कि रोबोक्स एक ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म है, जो गेम क्रिएशन सिस्टम के जरिए यूजर्स को गेम प्रोग्राम करने और खेलने का मौका देता है। इसमें यूजर्स खुद के बनाए गेम भी खेल सकते हैं, वहीं अन्य यूजर्स के बनाए गेम भी आजमा सकते हैं। ये प्लेटफॉर्म यूजर्स के बनाए बहुत सारे गेम को होस्ट करता है, जिन्हें Lua प्रोग्रामिंग लैंग्वेज में कोड किया गया होता है। रोबोक्स को 2010 के बाद से तेजी से लोकप्रियता मिली।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो