चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Russia: मॉस्को के कन्सर्ट हॉल में ISIS के आतंकियों ने बरसाईं गोलियां, फेंके बम; 93 लोगों की गई जान

Attack in Russia : हमलावर कैमोफ्लाज कपड़े पहन कर कन्सर्ट हॉल में घुसे थे। यहां उन्होंने लोगों पर गोलियां बरसाईं और ग्रेनेड फेंके। रूसी अधिकारियों के अनुसार इस घटना में अभी तक 93 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है, लेकिन यह आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। बताया जा रहा है कि यह हमला आईएसआईएस ने करवाया था।
06:44 AM Mar 23, 2024 IST | Gaurav Pandey
मॉस्को के कन्सर्ट हॉल में हुई गोलीबारी
Advertisement

Attack in Russia : रूस की राजधानी मॉस्को में स्थित एक कन्सर्ट हॉल में हथियारबंद बदमाशों ने खुली गोलीबारी कर दी। रिपोर्ट्स के अनुसार इस दौरान बन भी फेंके गए। घटना में कम से कम 93 लोगों की मौत होने की खबर है। बता दें कि सबसे पहले मारे जाने वाले लोगों की संख्या 40 बताई गई थी। उसके बाद आज सुबह 60 का आंकड़ा आया। दोपहर होते-होते मरने वालों की संख्या बढ़ गई।

Advertisement

रिपोर्ट्स के अनुसार क्रोकल सिटी हॉल में हुए इस हमले की जानकारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की ओर से अभी इस घटना लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। उल्लेखनीय है कि यह हमला उसी हॉल में हुआ है जहां डोनाल्ड ट्रंप ने साल 2013 में मिस यूनिवर्स पैजेंट का आयोजन करवाया था।

अमेरिका ने दी थी चेतावनी

अमेरिकी कारोबारी कॉलिन रग ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में दावा किया है कि अमेरिका को संभवत: इस बात की जानकारी थी कि इस तरह का हमला हो सरकता है। अमेरिका ने चेतावनी भी दी थी कि उग्रवादी कन्सर्ट्स को निशाना बना सकते हैं। कुछ लोग इस बात की आशंका भी जता रहे हैं कि इससे तीसरा विश्व युद्ध शुरू हो सकता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
moscowrussiaspecial-news
Advertisement
Advertisement