22 यात्रियों को लेकर उड़ा हेलीकॉप्टर लापता? सुबह भरी थी उड़ान, तलाशी अभियान शुरू

Mi-8 Helicopter Carrying 22 goes missing in Russia: रूस के पूर्वी इलाके से उड़ान भरने वाला एक हेलीकॉप्टर अचानक लापता हो गया है। हेलीकॉप्टर में 22 लोग सवार हैं। रेस्क्यू टीमें हेलीकॉप्टर की तलाश में जुटी हैं, लेकिन अभी तक उसका कोई सुराख नहीं लगा है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Mi-8 Helicopter Carrying 22 goes missing in Russia: रूस में एक हेलीकॉप्टर अचानक से लापता हो गया है। आज यानी शनिवार को Mi-8 हेलीकॉप्टर ने रूस के पूर्वी इलाके से उड़ान भरी थी। मगर हेलीकॉप्टर अपने गतंव्य तक नहीं पहुंचा। इस हेलीकॉप्टर में 22 लोगों के सवाल होने की खबर सामने आ रही है। इस घटना से ना सिर्फ रूस बल्कि पूरी दुनिया में खलबली मच गई है। हेलीकॉप्टर आखिर कहां गया? हेलीकॉप्टर की करंट और लास्ट लोकेशन क्या थी? रेस्क्यू टीमें इन सभी सवालों के जवाब ढूंढने में जुट गई हैं।

19 पैसेंजर्स सवार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हेलीकॉप्टर में 3 केबिन क्रू मेंबर्स और 19 पैसेंजर्स सवार थे। इस हेलीकॉप्टर ने आज सुबह रूस के सुदूर पूर्वी इलाके कामचटका से उड़ान भरी थी। यह हेलीकॉप्टर वाचकाझेट्स ज्वालामुखी के पास उड़ रहा था। मगर 4 बजे के बाद हेलीकॉप्टर के केबिन क्रू मेंबर्स से संपर्क टूट गया। बचाव टीमों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है, लेकिन हेलीकॉप्टर का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है।

यह भी पढ़ें- Video: केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश का वीडियो आया सामने, नदी में गिरकर चकनाचूर हुआ MI-17

Mi-8 हेलीकॉप्टर

बता दें कि यह Mi-8 हेलीकॉप्टर वाइटाज एयरो एयरलाइन का था। यह एयरलाइन रूस के सुदूर इलाकों में पर्यटन यात्राएं आयोजित करती है। 1960 के दशक में डिजाइन किए गए Mi-8 हेलीकॉप्टर में 2 इंजन होते हैं। कई देश इस हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि Mi-8 हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबरें अक्सर सामने आती हैं।

गायब हुआ हेलीकॉप्टर

आमतौर पर इसका इस्तेमाल परिवहन के लिए किया जाता है। रूस का ज्यादातर पूर्वी हिस्सा बर्फ से ढका रहता है। ऐसे में कई लोग घूमने के लिए यहां के पर्यटन स्थलों पर जाना पसंद करते हैं। मुमकिन है कि लापता हेलीकॉप्टर भी पर्यटकों को लेकर लौट रहा था। मगर हेलीकॉप्टर रास्ते से ही गायब हो गया।

यह भी पढ़ें- क्या देसी-विदेशी करंसी की फोटोकॉपी संभव? यूट्यूबर के वीडियो में देखें असलियत

Open in App
Tags :